+

Exclusive Video: 38 लाख का सीलिंग फैन, ये बेशकीमती पंखा देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे!

Exclusive Smuggling Video: जांच के दौरान पैसेंजर के कब्जे से एक पंखा बरामद किया गया। इस सीलिंग फैन में सोना होने का शक था।
featuredImage

Exclusive Smuggling Video: देश के अलग अलग हिस्सों मे आए दिना बड़ी मात्रा में स्मगलिंग का सोना बरामद किया जा रहा है। इसी कड़ी में कस्टम अधिकारियों ने एक पंखे में आधा किलो से ज्यादा सोना बरामद किया है। ये सोना हैदराबाद एयरपोर्ट से बरामद किया गया है। 

सोने की कीमत करीब 38 लाख 62 हजार रुपए

कस्टम अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि हैदराबाद एयरपोर्ट पर कुआलालंपुर से आ रही फ्लाइट के पैसेंजर की चेकिंग की जा रही थी। जांच के दौरान पैसेंजर के कब्जे से एक पंखा बरामद किया गया। इस सीलिंग फैन में सोना होने का शक था। जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि पंखे के बेरिंग में 636 ग्राम सोना बरामद किया गया। ये सोना रिंग बनाकर रखा गया था। बरामद किए गए सोने की कीमत करीब 38 लाख 62 हजार रुपए आंकी गई है। 

दिल्ली से 5.488 किलोग्राम वजन का सोना बरामद

हाल ही में  प्रोफाइलिंग के आधार पर सीमा शुल्क  आईजीआई हवाईअड्डे नई दिल्ली के अधिकारियों ने 31 अगस्त को एक रूसी और एक ताजिकिस्तान के नागरिकों को इंटरसेप्ट किया था। जांच के दौरान इन यात्रियों के खिलाफ सोने की तस्करी का मामला दर्ज किया गया। ये यात्री फ्लाइट नंबर SZ 109 से टी-3 आईजीआई हवाईअड्डा नई दिल्ली पहुंचे थे। 

सोने की कीमत दो करोड़ बहत्तर लाख 

यात्रियों के सामान और बैग की तलाशी के दौरान कस्टम अधिकारियों ने 5.488 किलोग्राम वजन का सोना बरामद किया। इस सोने की कुल कीमत दो करोड़ बहत्तर लाख अट्ठानवे हजार पांच रुपए बताई गई है। बरामद सोना सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की धारा 110 के तहत जब्त कर लिया गया है और दोनों आरोपियों को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की धारा 104 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। 

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter