+

UP Crime: एक करोड़ की चोरी करने वाले गैंग से पुलिस का एनकाउंटर, चार गिरफ्तार, 700 सीसीटीवी से मिला सुराग

Noida Crime News: बीती 25 नवंबर को अम्रपाली लेजर वैली में चोरों (Thieves) ने एक बड़ी चोरी को अंजाम दिया था। जिसमें लाखों रुपए कैश के साथ बड़ी मात्रा में ज्वेलरी लेकर चोर फरार हो गए थे। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद चार आरोपियों राजन, राजीव, बंटी और राहुल को धर दबोचा है। थाना बिसरख पुलिस द्वारा करोडों की चोरी करने वाले अन्तर्राज्जीय गैंग का पर्दाफाश किया है।

पुलिस ने चोरी में शामिल 04 शातिर चोरो को मुठभेड के दौरान गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में चोरी का माल बरामद किया है। दरअसल इन शातिर चोरों ने बी-438 आम्रपाली लैजर वैली सोसायटी में रहने वाले शशि भूषण के घर में बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। शशि भूषण निजी संस्थान में चीफ मीडिया फाइनेन्सर हैं।

चोरों के घर से नगदी व आभूषण लगभग 01 करोड रूपये के चोरी कर लिए थे। इस बड़ी चोरी की जांच में पुलिस ने 500-700 सीसीटीवी कैमरे छान मारे। ये सीसीटीवी घटना स्थल से दिल्ली व कुशीनगर तक खंगाले गए। पुलिस ने इस दौरान करीब 100-150 संदिग्धो से पूछताछ की। सीसीटीवी की मदद से घटना का खुलासा किया गया है।

चोरों ने चोरी की गयी तिजोरी को कुशीनगर से वापस आते समय राप्ती नदी मे काटकर फेक दिया गया था व तिजोरी के अंदर से निकली ज्वैलरी को आपस मे बाँट लिया था। चोरों ने चोरी किये गये रूपयो से एक्सयूवी महिन्द्रा कार 6 लाख रूपये मे खरीदी थी।

चोरों ने ज्वैलरी का एक हिस्सा आईआईएफएल बैक अगर नगर दिल्ली मे गिरवी रख पैसो को फरारी के दौरान इस्तेमाल किया था। ये सभी चोर चोरी के बा बुलंदशहर, हरियाणा के रोहतक व दिल्ली व गुजरात के अहमदाबाद व राजस्थान के उदयपुर व जयपुर के बड़े होटलो मे रूककर फरारी काटते रहे।

इस गैंग के चोर पहले भी देहरादून के डोईवाला, रूद्रपुर, हरियाणा के रोहतक और बुलंदशहर से बन्द घरो की दिनदहाडे चोरी करने मे जेल जा चुके हैं।  इस गैंग का बन्टी चोर बुलंदशहर में तेजाब फेकने के मामले मे 10 साल की सजा काटकर हाल ही मे जेल से बाहर आया था व अपने साथी राजन, राजीव व राहुल के साथ मिलकर घटना को अंजाम दे रहा था।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter