+

Shraddha Murder Case: मिल गया हत्या का चश्मदीद? ऑडियो सबूत लगा पुलिस के हाथ

Shraddha Murder Case Update: दिल्ली के महरौली में श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस के हाथ एक और बड़ा सबूत (Evidence) हाथ लगा है। और इस सबूत के हाथ लगने के साथ ही पुलिस (Police) के लिए केस को और मज़बूत करना थोड़ा और आसान हो गया है।

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की तरफ से दावा किया जा रहा है कि श्रद्धा मर्डर केस के सिलसिले में पुलिस को एक ऑडियो (Audio) सबूत हाथ लगा है। यानी अब बोलता हुआ सबूत पुलिस के हाथ लग गया है। जिसकी गवाही (Witness) आफताब के खिलाफ श्रद्धा की हत्या के बारे में और भी पक्का सबूत हो सकता है।

पुलिस के दावों पर यकीन किया जाए तो पुलिस को एक ऑडियो हाथ लगा है जिसमें आफताब और श्रद्धा के बीच लड़ाई झगड़ा हो रहा है। उस ऑडियो को सुनकर ये साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि आफताब और श्रद्धा में किस तरह की बहस और झगड़ा होता था।

पुलिस के मुताबिक इस ऑडियो से ये भी अंदाजा मिल रहा है कि आफताब किस तरह श्रद्धा को टॉर्चर कर रहा है। दरअसल पुलिस को मोबाइल और श्रद्धा के संपर्क के लोगों को खंगालने के दौरान ये ऑडियो हाथ लगा है।

हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो सका कि पुलिस को ये ऑडियो किसने और कब मुहैया करवाया। अलबत्ता उस ऑडियो से आफताब और श्रद्धा के रिश्तों के बारे में पुलिस के जांच कर्ताओं को अपनी रिपोर्ट तैयार करने में सहूलियत हो सकती है। क्योंकि ऑडियो में आफताब श्रद्धा पर चीख चिल्ला रहा है, जबकि श्रद्धा किसी बात को लेकर उससे बहस करती सुनाई दे रही है।

अब सामने आ जाएगा हत्या का मक़सद?

Aaftab Audio Found : इस ऑडियो के सामने आने के बाद जांच में जुटे पुलिस अफसरों का कहना है कि इसके जरिए उन्हें कत्ल का मकसद का पता लगाने में और आसानी हो जाएगी। यानी आफताब पर कत्ल का जो आरोप है उसे पुलिस को साबित करना आसान होगा ...साथ ही इस क़त्ल के पीछे आखिर असली वजह क्या हो सकती है, उस पर भी और ज़्यादा गौर करना आसान हो जाएगा।

ऐसे में पुलिस को इस बात की मदद ये ऑडियो दे सकता है कि दोनों के रिश्ते कैसे थे और वो कौन कौन सी वजह हो सकती हैं जिसकी वजह से श्रद्धा का क़त्ल किया गया होगा।

इसी बीच कुछ रोज पहले ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर से श्रद्धा के पिता विकास वॉल्कर ने मुलाकात की थी और उनसे इस मामले में जल्दी कार्रवाई करने की गुहार लगाई थी।

श्रद्धा के पिता भी इस बात को जानने को बेताब हैं कि आखिर वो कौन सी वजह थी जिसने श्रद्धा की जान ले ली। क्योंकि अभी तक ये बात कहीं भी सामने नहीं आ सकी है कि श्रद्धा की मौत की असली वजह क्या थी।

हालांकि पुलिस के सामने और बाद में अदालत के सामने भी आफताब ने इस बात को तो कुबूल किया था कि श्रद्धा की हत्या उसने ही की है। लेकिन हत्या की कोई ठोस वजह का खुलासा अभी कहीं से भी नहीं हो सका है।

ऑडियो खोलेगा आफताब और श्रद्धा के रिश्तों का सच

Shraddha Murder Case Update ऐसे में पुलिस के सामने कयास लगाने के सिवा और कोई चारा नहीं है। यानी पुलिस के जांच अधिकारी अपने तजुर्बे और आफताब की गवाही से इस बात का अंदाजा लगाने की कोशिश में लगे हुए हैं कि असल में कत्ल की क्या वजह रही होगी।

लेकिन अब इस नए तथाकथित ऑडियो के सामने आने के बाद पुलिस के लिए समझना आसान होगा कि दोनों के बीच कैसे रिश्ते थे और उन रिश्तों के इस पहलू की वजह से बात हत्या तक जा पहुँची।

फिलहाल पुलिस अब इस ऑडियो को सीएफएसएल में भेजेगी जहां आफताब की आवाज़ के साथ इसकी जांच की जाएगी। क्योंकि सबसे पहले तो इस बात की पुष्टि करना जरूरी है कि जो ऑडियो मिला है उसमें आवाज़ आफताब और श्रद्धा की ही है या नहीं।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter