+

कार वाले ने हेलमेट नहीं पहना था, तो नोएडा पुलिस ने काटा पूरे 1000 रुपये का चालान!

Noida Police : अच्छा नोएडा पुलिस न जब भी कुछ करती है तो बस कमाल ही करती है। और जब वो अपनी पर आ जाए तो कार (Car) वालों का चालान बिल्कुल स्कूटर (Scooter) वालों की तरह कर डालती है।

सबसे ताज़ा नमूना जो सामने आया है तो वो ऐसा सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हुआ कि उसने नोएडा पुलिस की नाक ही काट कर रख दी। अब पुलिस महकमा अपनी नाक बचाए या फिर उस पुलिसवाले को जिसके कर कमलों से ये कारनामा अंजाम दिया गया।

असल में गोल गोल जलेबी की तरह बात न घुमाते हुए सीधे प्वाइंट पर आते हैं। नोएडा पुलिस ने एक कार चालक का चालान काटा। वैसे चालान काटना कोई जुर्म नहीं। अगर कोई कायदे और कानून से गाड़ी न चलाए तो जरूर काटना चाहिए।

नोएडा पुलिस की तरफ से काटा गया चालान

नोएडा पुलिस का कमाल सोशल मीडिया पर वायरल

Noida Police : लेकिन देखकर और सुनकर हंसी आ जाएगी कि एक कार चालक का नोएडा पुलिस ने हेलमेट न पहनने का चालान काटा और वो चालान बाकायदा उसके घर भिजवा दिया। इस ताकीद के साथ कि चालान काटने के बाद 1000 रुपये जुर्माने की रकम सरकारी खजाने में जमा की जाए।

अब वो कार चालक करे तो क्या करे। वो बेचारा चालान लेकर मारा मारा भटक रहा है। उसे समझ में ही नहीं आ रहा है कि जब उसके पास कोई दो पहिया वाहन है नहीं। वो कभी दुपहिया वाहन से चलता नहीं है और जिस तारीख का चालान जिस जगह काटा गया वहां वो कभी दुपहिया वाहन से गया नहीं।

इस चालान लेकर कोई जाए तो कहां जाए

Noida Police : फिर भी उसको हेलमेट न पहनने की सज़ा यूपी पुलिस देने पर आमादा है और उसका बाकायदा चालान काटकर सरकारी दस्तावेज में ये दर्ज करवा दिया कि वो क़ानून का उल्लंघन कर रहा है जिसकी सज़ा उसे जुर्माना देकर भुगतनी पड़ेगी।

जब उस चालान को लेकर उसे सही ढंग से कहीं से भी जवाब नहीं मिला तो उसने उस चालान की कॉपी को सोशल मीडिया पर अपलोड करके जता एक सवाल हवा में उछाला है कि उसे बताया जाए कि कौन ग़लत है?

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter