+

Mumbai Accident: लुका छिपी खेल रही थी 16 साल की बच्ची, खिड़की से झांका और हो गई मौत

Mumbai Lift Accident: मुंबई से एक हादसे की दर्दनाक खबर सामने आई है। यहां दीवाली (Diwali) का त्योहार मनाने के लिए अपनी दादी (Grand mother) के घर आई एक मासूम बच्ची की एक हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। वो बच्ची सोसाइटी (Society) में दूसरे बच्चों के साथ लुका छुपी का खेल खेल रही थी।

और इसी बीच जब उसने खिड़की से झांककर देखना चाहा तो उसके सिर को लिफ्ट ने कुचल दिया। असल में वो खिड़की उसी तरफ खुलती थी जिधर लिफ्ट का साफ्ट था।

16 साल की उस बच्ची की दर्दनाक मौत की खबर से मानखुर्द इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। मरने वाली बच्ची की पहचान रेशमा खारावी बताया जा रहा है। और मानखुर्द इलाक़े में वो अपनी दादी के घर पर आई थी।

Mumbai Accident: ये हादसा शुक्रवार को यानी 28 अगस्त को सामने आया। बताया जा रहा है कि रेशमा बिल्डिंग के दूसरे दोस्तों के साथ मिलकर लुकाछुपी का खेल खेल रही थी। खेलते खेलते जब रेशमा की बारी आई तो अपने छुपे हुए दोस्तों को देखने के लिए उसने एक खिड़की से झांका।

असल में वो खिड़की सीधे लिफ्ट की साफ्ट में ही खुलती थी और ये बात रेशमा को नहीं पता थी। जैसे ही रेशमा ने खिड़की से झाका तो उसका सिर सीधे ऊपर से नीचे आती लिफ्ट से टकरा गया और बुरी तरह से कुचल गया।

इस हादसे के बाद रेशमा के घरवालों ने सोसाइटी का रखरखाव देखने वाले अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। घरवालों का कहना है कि जिस खिड़की से बच्ची ने झांका उस पर कांच क्यों नहीं लगा हुआ था। और उस पर लिफ्ट के बारे में निर्देश क्यों नहीं लिखे थे।

Mumbai Accident: रेशमा के घरवालों की शिकायत पर ही पुलिस ने फौरन एक्शन लिया और हाउसिंग सोसाइटी के चेयरमैन और सचिव को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक अब हाउसिंग सोसाइटी के चेयरमैन और सचिव से पूछताछ हो रही है। बताया जा रहा है कि रेशमा का परिवार मुंबई के साठे नगर में रहता है। जबकि रेशमा की दादी उसी सोसाइटी में पांचवीं मंजिल पर रहती हैं।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter