+

Kolkata News: पगड़ी में छिपाए थे 13000 यूएस डॉलर,कोलकाता एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

Kolkata Crime: कोलकाता एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग कार्यवाई करते हुए ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से 42000 यूएस डॉलर बरामद हुए है।

Kolkata Customs News: कस्टम की इस कार्यवाई की खास बात ये है कि इनमें से एक आरोपी ने अपनी पगड़ी (Turban) में 13000 यूएस डॉलर (Doller) छिपाए हुए थे। कस्टम इंटेलिजेंस की एक सूचना के बाद कोलकाता एयरपोर्ट (Airport) पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने 19 जुलाई को तीन यात्रियों किशन निगम, कृष्णा और जतिंदर सिंह को रोक लिया।

पगड़ी में छिपाए गए डॉलर का VIDEO

कस्टम अधिकारियों को शक था कि इन तीनों के पास विदेशी करंसी मौजूद है। ये तीनों SG 742 फ्लाइट से बैंकॉक जा रहे थे। इसी दौरान इमीग्रेशन जांच के बाद इन्हें रोका गया। कस्टम की जांच के दौरान इनके पास से 32,84,400 रुपये कीमत के 42000 यूएस डॉलर बरामद हुए।

जांच में खुलासा हुआ कि यात्रियों ने 29000 यूएस डॉलर 2 अलग-अलग ट्रॉली बैग के बाहरी हिस्सो की सिलाई खोलकर रखे गए थे और उनकी फिर से बाकायदा दोबारा सिलाई कर दी गई थी ताकि किसी को शक ना हो सके। कस्टम की जांच जारी थी कि एक आरोपी की पगड़ी पर अधिकारियों की निगाह गई।

कस्टम अधिकारियों ने आरोपी से पगड़ी खोलने के लिए कहा। जैसे ही काले रंग की पगड़ी खुली उसमें से लर निकलने लगे। इस पगड़ी से अधिकारियों ने 13000 यूएस डॉलर निकलवाए। इन डॉलरों को पगड़ी की तह में छिपा कर रखा गया था। कस्टम विभाग ने यूएस डॉलर जब्त कर कस्टम एक्ट के तहत तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter