+

पगलाए हाथी ने मंदिर में जमकर मचाया बवाल, कार को कुचल दिया, महावत ने ऐसे बचाई जान

Mad Elephant: केरल में एक फेस्टिवल के दौरान एक हाथी इस कदर मतवाला हुआ कि लोगों की जान के लाले पड़ गए। आलम ये हो गया कि हाथी के महावत को कूद कर अपनी जान बचानी पड़ी।

Kerala Crime: हाथी (elephant) जब मतवाला हो जाता है तो फिर उसे किसी भी तरह से काबू में लाना मुश्किल  हो जाता है। और उस वक्त जो कुछ भी उस हाथी के सामने आता है, तहस नहस हो जाता है। ऐसा ही एक वाकया सामने आया केरल से।

यहां इन दिनों अय्यप्पा मंदिर में मरियामकावु का उत्सव चल रहा है। इसी उत्सव के दौरान एक हाथी शोर शराबे की वजह से बहक गया। और फिर उस बहके हुए हाथी ने जो उत्पात मचाया तो लोगों की जान आफत में आ गई।

यहां तक कि हाथी को अंकुश के जरिए काबू करने की कोशिश में लगे महावत तक को कूद कर अपनी जान बचानी पड़ी।

Elephant Crime: चश्मदीदों के मुताबिक उस मतवाले हुए हाथी ने वहां मौजूद एक गाड़ी को पहले पलटा और फिर पीठ पर बैठे महावत को भी गिराने की कोशिश की। हाथी के इस पागलपन को देखकर मंदिर मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। लोग अपनी जान बचाकर इधर उधर भागने लगे।

बताया जा रहा है कि कोलक्कदान महादेवन नाम का हाथी सज धजकर समारोह में शामिल होने के लिए तैयार था लेकिन अचानक वो बहक गया और मंदिर के मैदान में जा पहुँचा।

पहले तो उसने मंदिर परिसर में खड़ी एक गाड़ी को पलट दिया और फिर वहां मौजूद पेड़ में टक्कर मारते हुए पीठ पर सवार महावत को नीचे गिराने की कोशिश में लग गया।

Crime & Elephant: तभी महावत ने पेड़ की टहनी से लटककर खुद को पहले हाथी से अलग किया और फिर वहां से कूदकर खुद की जान बचा ली।

बाद में करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद उस पागल हाथी पर काबू पाया जा सका।

बताया जा रहा है कि हाथी के इस उत्पात में मंदिर में मौजूद किसी को भी कोई चोट नहीं आई। लेकिन उस हाथी की वजह से मंदिर और उसके आस पास के इलाके में दहशत जरूर फैल गई।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter