+

Shraddha Case : नारको टेस्ट में इन 10 सवालों से आफताब खोल सकता है श्रद्धा मर्डर का राज

Shraddha Murder Case : श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब (Aftab) का नारको टेस्ट (NARCO TEST) होगा. लेकिन इस नारको टेस्ट में ऐसे क्या सवाल होंगे जो उसके राज को बाहर निकालेंगे. जानें वो 10 सवाल.

Shraddha Murder case : श्रद्धा मर्डर केस को अब पूरे 1 हफ्ते का वक्त हो गया है. इस दौरान जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने भी मान लिया है कि आरोपी आफताब गुमराह कर रहा है. इसलिए दिल्ली पुलिस भी टॉप प्रोफेशनल की मदद ले रही है. अब आफताब का पूरा सच जानने के लिए नारको और ब्रेन मैपिंग टेस्ट का सहारा लिया जा रहा है. नारको टेस्ट के लिए दिल्ली पुलिस को कोर्ट से मंजूरी भी मिल चुकी है. लेकिन सवाल वही है कि आफताब नारको टेस्ट में सबकुछ सच बता देगा.

असल में नारको टेस्ट में आरोपी से सवाल पूछे जाएंगे. इन सवालों को खुद दिल्ली पुलिस के टॉप प्रोफेशनल तैयार करेंगे. उन्हीं सवालों को नारको करने वाले डॉकटर पूछेंगे. वैसे तो किसी आरोपी से पूछे जाने वालों की संख्या कम से कम 50 या उससे भी ज्यादा होती है. लेकिन वो खास 10 बड़े सवाल जिनके जरिए श्रद्धा मर्डर केस की पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी. उस बारे में क्राइम तक पर जानते हैं.

श्रद्धा-आफताब के आपसी रिश्तों और कत्ल से जुड़े हर सवाल पूछे जाएंगे

एक्सपर्ट बताते हैं कि नारको टेस्ट का सीधा मकसद कत्ल की वजह और लाश को कहां-कहां फेंका गया. यही जानना है. कटे हुए सिर को कहां डाला. और जिन हथियारों से हत्या हुई उसे कहां छुपाया है. ताकी पुलिस को सबूत जुटा सके. लेकिन उससे पहले शुरुआत में आफताब से सामान्य सवाल पूछे जाएंगे. मसलन, उसके रिश्तों को लेकर. उसके बचपन में बर्ताव को लेकर. क्या कभी उसने पहले कभी कोई क्राइम तो नहीं किया. ऐसे तमाम सवाल.

यानी सबसे पहला फोकस तो यही रहेगा कि श्रद्धा से उसका रिलेशन कैसा था. दोस्ती और प्यार से लेकर मुंबई में रहते हुए दोनों के बीच होने वाली लड़ाई के बारे में पता करेंगे. इसके बाद मुंबई से दिल्ली आने की वजह जानेंगे. मुंबई से हिल स्टेशन पर घूमने जाने की डिटेल के साथ वहां जाने की वजह के बारे में भी नारको में पता लगाया जाएगा.

शुरुआत में इन आसान सवालों के बाद मर्डर मिस्ट्री से जुड़े सवाल पूछ जाएंगे. जिसमें सबसे अहम होगा कि मर्डर करने की वजह से लेकर लाश को काटने और उसे ठिकाने लगाने तक. जिसमें सबसे अहम होगा कि मर्डर कब और किस तारीख में किया था. किस वजह से किया था. मर्डर के बाद कैसे लाश को काटा था. इसके बाद कटे हुए टुकड़ों को कहां कहां फेंका. उसमें भी सबसे खास होगा कि अगर हत्या की है तो श्रद्धा का कटा हुआ सिर कहां गायब किया.

आइए जानते हैं वो 10 बड़े सवाल

आफताब तुम कहां के रहने वाले हैं. परिवार में कौन-कौन हैं. श्रद्धा से कैसे और कब मुलाकात हुई थी. दोनों के बीच शुरुआत में रिश्ते कैसे थे. फिर पहली बार दोनों में लड़ाई कब से शुरू हुई.

श्रद्धा के उसके माता-पिता से कैसे रिश्ते थे. लिव इन में रहते हुए उसने कब-कब श्रद्धा से मारपीट की. पहले कोई पुलिस कंप्लेंट किए थे या नहीं.

मुंबई छोड़कर दिल्ली आने की असली वजह क्या है. मुंबई से कब निकले और कहां-कहां घूमने के बाद दिल्ली आए थे. इस दौरान हिल स्टेशन पर जाने की खास वजह क्या थी.

 क्या श्रद्धा अभी जिंदा है. या उसे मार दिया. क्या दिल्ली में आने की वजह ही श्रद्धा को मारने की थी. दिल्ली में श्रद्धा की हत्या किस तारीख को की थी. कितने बजे और कैसे मर्डर किया था.

कैसे समझे की श्रद्धा मर चुकी है. श्रद्धा के लाश के कितने टुकड़े किए थे. घर में कहां लाश काटी थी. पहले क्या किया था. तुमने आरी और चाकू से लाश काटी थी. और कौन से हथियार थे. उन हथियार को कहां छुपाया है.

मर्डर और लाश को काटने के लिए किसी फिल्म से आइडिया लिया था. खून के निशान को घर से कैसे साफ किया था. कितने दिनों तक घर में लाश रखी थी

लाश के टुकड़ों को घर में कहां-कहां छुपाया था. हत्या के बारे में किसी पहचान वाले को बताया था. इस हत्या के बारे में तुम्हारे अलावा और कौन जानता है.

लाश के टुकड़ों को कैसे और कहां-कहां फेंके. घर से कब निकलते थे. श्रद्धा का सिर कहां है. उसे कहां छुपाया है. सिर वाले हिस्से को कब घर से बाहर ले गए थे.

श्रद्धा की हत्या के बाद किसे-किसे अपने कमरे पर ले आए थे. तुम्हारी कितनी लड़कियों से दोस्ती है. जब कोई लड़की कमरे पर आई थी तो क्या लाश रखी थी.

श्रद्धा से पहले तुमने कभी किसी लड़की के साथ तो ऐसी हरकत नहीं की. इस हत्या के बाद तुमने उसके मोबाइल फोन को कहां फेंका. अपने घरवालों को इसके बारे में क्या-क्या बताया था. तुमने पुलिस को गुमराह करने के लिए क्या-क्या तरीके अपनाए थे. पुलिस से क्या-क्या झूठ बोला है.

What is NARCO TEST : क्या होता है नारको टेस्ट?

Narco Test kya hota hai: नारको एक ऐसा टेस्ट है जिसमें बड़े से बड़ा अपराधी अपने क्राइम के बारे में काफी हद तक सच बता देता है. इसे आम भाषा में कहें तो अपराधी या आरोपी व्यक्ति से सच उगलवाने के लिए किया जाता है. और इस टेस्ट में ऐसा कहा भी जाता है कि इसमें सच उगलवाने की पूरी संभावना रहती है.

Kiska kiya jata hai Narco test : नारको टेस्ट में अपराधी को कुछ दवाइयां दी जाती हैं इस दवाई को खाते ही इंसान का एक्टिव दिमाग पूरी तरह से सुस्त अवस्था में चला जाता है. इसे आप ऐसे समझ सकते हैं. जैसे आपने देखा होगा कि अक्सर किसी ने ज्यादा शराब अगर पी ली हो तो उसका दिमाग पर कंट्रोल नहीं होता है. ऐसे में कहा जाता है कि ये आदमी शराब पीकर झूठ नहीं बोलता, उसी तरह इस टेस्ट में भी आदमी पूरी तरह से अपने दिमाग को एक सुस्त अवस्था में ले जाता है. जिसके बाद व्यक्ति की लॉजिकल स्किल थोड़ी कम पड़ जाती है. और वह जानबूझकर या फिर दिमाग लगाकर मनगढ़ंत बातें नहीं कह पाता है.

नारको टेस्ट में सोडियम पेंटोथल (sodium pentothal) का इंजेक्शन लगाया जाता है. इस इंजेक्शन को ट्रूथ ड्रग (Truth Drug) नाम से जाना जाता है. कई मामलों में सोडियम पेंटोथोल का इंजेक्शन खून में ये दवा पहुंचते ही व्यक्त‍ि सुस्त अवस्था में पहुंच जाता है. उस व्यक्त‍ि से अर्धम‍ूर्छित अवस्था में टीम अपने पैटर्न से सवाल करती है. 

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter