+

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने इस तरह वॉट्सऐप के ब्लू टिक से की गुमशुदा की तलाश!

Delhi Crime News: देश में रोजाना सैंकड़ों बच्चे गुमशुदा (Missing) हो जाते हैं। इनमें से कई बच्चों (Children) को पुलिस (Police) तलाश (Trace) कर उनके परिजनों तक पहुंचा देती है। दिल्ली में गुम हुए एक बच्चे की तलाश की कहानी भी बेहद दिलचस्प है। इस कहानी में पुलिस ने महज एक व्हाट्सएप के मैसेज और उसके ब्लू टिक के जरिए गुमशुदा को खोज निकाला।

दरअसल दिल्ली के मशहूर दिल के डॉक्टर का बेटा आईजीआई एअरपोर्ट दिल्ली से अचानक कहीं गायब हो गया था। युवक दिल्ली एअरपोर्ट पर काम करके घर के लिए निकला था लेकिन घर नहीं पहुंचा लिहाजा परिजनो ने पुलिस से कंप्लेंट की।

पुलिस युवक की तलाश में जुटी थी लेकिन उसका मोबाइल लगातार स्विच्ड ऑफ आ रहा था। पुलिस को युवक के मोबाइल की आखिरी लोकेशन दिल्ली एअरपोर्ट ही मिली थी लेकिन तलाश के बावजूद युवक वहां नहीं मिला।

घरवाले भी युवक की तलाश में लगातार उसके मोबाइल पर संदेश भेज रहे थे तभी परिजनों ने देखा कि देर रात युवक के मोबाइल फोन के व्हाट्सएप पर भेजा गया संदेश ब्लू टिक हो गया यानि पढ़ लिया गया है। परिजनों नें पुलिस को फौरन इस बात की खबर दी। जिसके बाद एक बार फिर दिल्ली पुलिस की सर्विलांस यूनिट ने युवक की तलाश शुरु कर दी।

पुलिस ने दोबारा युवक के मोबाइल की लोकेशन निकाली तो इस बार लोकेशन आईजीआई के मेट्रो स्टेशन पर मिली। पुलिस ने युवक की दोबारा तलाश की तो युवक मेट्रो स्टेशन पर सोता हुआ मिला। पुलिस के मुताबिक युवक परिजनों से नाराज था और इसलिए घर नहीं जाना चाहता था। दिल्ली पुलिस ने युवक को परिजनों के हवाले कर दिया है।      

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter