+

Delhi Crime News: दिल्ली में 200 सीसीटीवी कैमरों से पकड़ा गया बीएमडब्लू वाला किलर

Delhi BMW Hit and Run: दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में 10 जून के सुबह हुए हिट एंड रन (Hit and Run) के मामले में पुलिस (Police) ने आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है और उसके पास से लाल रंग की बीएमडब्ल्यू (BMW) कार भी बरामद कर ली है। आरोपी शुभम जैन तक पहुचने के लिए पुलिस ने 200 सीसीटीवी (CCTV) कैमरों की फुटेज की जांच की जो हादसे की जगह से 5 किलोमीटर के दायरे में लगे हुए थे।

10 जुलाई की सुबह 5 बजकर 9 मिनट पर ईस्ट ऑफ कैलाश इलाके से दिल्ली पुलिस को एक कॉल मिली हिट एंड रन की। पुलिस की टीम कब मौके पर पहुचीं तो देखा कि वहां फुटपाथ पर एक शख्स घायल पड़ा है जिसके सिर, दोनो हाथों और पैर में चोट लगी थी।

पुलिस की टीम तुरंत उसे अस्पताल पहुचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे की जगह पर पुलिस को एक कार का टूटे हुए बम्पर के हिस्से मिले थे। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की। मृतक की पहचान रंजन कुमार के रूप में हुई। 46 साल के रंजन एक रेस्टोरेंट में कैशियर का काम करते थे।

दक्षिणी दिल्ली की डीसीपी बेनिता मेरी जेकर ने बताया कि आरोपी ड्राइवर तक पहुँचने के लिये हादसे की जगह से 5 किलोमीटर तक के दायरे में लगे 200 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की गई। इसके बाद पुलिस को पता लगा कि एक लाल कलर की बीएमडब्ल्यू कार इस हादसे में शामिल थी। रजिस्ट्रेशन नंबर के जरिए पुलिस को पता चला कि यह कार मुंबई में जुहू के रहने वाले एक शख्स के नाम की है। उस शख्स से पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि इस कार को उनके भाई ने रिपेयर होने के लिए गैराज में दी थी।

जांच के बाद पुलिस ने इस मामले में शुभम जैन नाम के एक 23 साल के युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक हादसे के वक्त शुभम ही इस कार को चला रहा था। शुभम ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसे पुरानी लग्जरी गाड़ियों को चलाने का शौक है उसका स्पेयर पार्ट का भी काम है वह पुरानी गाड़ियों के स्पेयर पार्ट्स को बदल कर उन्हें ठीक करता है। पुलिस का कहना है कि आरोपी शुभम ने बताया कि उसने एक कार ठीक करने के लिए चंडीगढ़ से ली थी।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter