+

Bihar Crime : 2 महीने पहले हुई शादी, बुलेट और 5 लाख के लिए पहले मारा फिर फांसी पर लटकाया

बिहार से सोनू कुमार की रिपोर्ट

Bihar Crime News : बिहार के आरा में 2 महीने पहले शादी हुई एक नवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई. उसका शव फंदे से लटका हुआ मिला. विवाहिता के परिवार का आरोप है कि दहेज में बुलेट गाड़ी और 5 लाख रुपये नहीं दिए जाने पर उसकी पीट-पीटकर हत्या की गई है. इसके बाद मामले को आत्महत्या दिखाने के लिए उसकी लाश को फंदे पर लटका दिया गया. इस घटना के बाद से ससुरालपक्ष के कई लोग फरार हो गए हैं. वहीं, पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है.  

बिहार के आरा में ये घटना नगर थाना के तरी मुहल्ला की है. घटना के बाद से आरोपी पति भी मौके से फरार बताया जा रहा है. मरने वाली विवाहिता 22 वर्षीय खुशबू परवीन थी. जिसकी शादी काफी धूमधाम के साथ दो महीने पहले ही हुई थी. खुशबू का परिवार झारखंड के रांची के डूरंडा थाने के मनी टोला में रहता है. पिता मुनव्वर अली ने 22 साल की बेटी खुशबू परवीन की दो महीने पहले ही आरा निवासी शाहनवाज आलम से शादी की थी.

दहेज नहीं मिला तो मायके भेज दिया था

Crime news : मृतका के परिजनों के मुताबिक, शादी के वक्त उन्होने बतौर दहेज लड़केवालों की सारी मांगें पूरी की थी लेकिन शादी के कुछ दिन बाद से ही खुशबू के पति और ससुरालवालों ने उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी. भोजपुर के चरपोखरी के सियाडीह हाई स्कूल में शिक्षक खुशबू के पति शहनवाज ने खुशबू को पिछले महीने उसके मायके रांची के डूरंडा पहुँचा दिया था और 5 लाख रुपये और एक बुलेट गाड़ी देने के बाद ही वापस ससुराल लौटने की बात कह आरा चला आया था.

मायकेवालों के समझाने-बुझाने के बाद खुशबू जनवरी में ही अपने ससुराल पहुंची. खुशबू के मायकेवालों के मुताबिक, ससुराल पहुंचते ही एक बार फिर उसके पति और सास-ससुर ने उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी और रविवार देर शाम उसकी हत्या कर शव को कमरे में फांसी के फंदे से लटका दिया.

खुशबू की मौत की ख़बर उसके मायकेवालों को पड़ोस के एक युवक ने दी थी. जिसके बाद देर रात उसके मायकेवाले आरा पहुंचे और नगर थाने को सूचना दी. नगर थाने की पुलिस के मौके पर पहुंचने के पहले खुशबू का पति फरार हो चुका था.

जिसके बाद पुलिस ने उसके सास-ससुर को गिरफ्तार करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आरा सदर अस्पताल भेज दिया. वहीं, इस मामले में आरा सदर के एएसपी हिमांशु कुमार ने बताया कि इस मामले में पुलिस दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पति सहित बाकि लोगों को पुलिस गिरफ्तार करने में जुटी हुई है. फिलहाल खुशबू के मायकेवालों के बयान पर पुलिस केस दर्ज कर पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter