+

Bengaluru Metro Pillar : बेंगलुरु में मेट्रो का निर्माणाधीन पिलर गिरने से मां-बेटे की मौत

Bengaluru Metro Pillar Collapse : बेंगलुरु में एचबीआर लेआउट के पास आउटर रिंग रोड पर ‘नम्मा मेट्रो’ (बेंगलुरु मेट्रो) का एक निर्माणाधीन खंभा गिरने से एक महिला (30) और उसके ढाई साल के बेटे की मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार, घटना पूर्वाह्न करीब 11 बजे की है, जब खंभे के निर्माण के लिए लगाए गए टीएमटी सरिये उनके स्कूटर पर गिर गए। खंभे की ऊंचाई 40 फुट से ज्यादा और वजन कई टन बताया जा रहा है।

Bengaluru Metro Pillar Collapse | Social Media

हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोग तुरंत उन्हें नजदीकी अस्पताल ले गए, लेकिन दोनों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। चिकित्सकों ने कहा, ‘‘दोनों के सिर पर चोट आई थी। हमने उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की। खून काफी बह गया था और रक्तचाप भी गिर गया था।’’

हादसे में महिला का पति और दूसरा बच्चा भी घायल हो गए, उनकी हालत स्थिर है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने धारवाड़ में पत्रकारों से बात करते हुए घटना की जांच कराने और शोक संतप्त परिवार को मुआवजा देने का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे अभी इसके बारे में पता चला है, हम इसकी जांच कराएंगे.. हम खंभा गिरने के कारणों का पता लगाएंगे और मुआवजा भी देंगे।’’ पुलिस ने बताया कि उन्होंने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है। हादसे के बाद कुछ समय के लिए घटनास्थल के आसपास जाम लग गया था।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter