+

MMS या वीडियो लीक हो जाए तो कैसे वेबसाइट या सोशल मीडिया से हटवा सकते हैं?

How to Removed Content From Social Media Plateform: आप किसी MMS या आपत्तिजनक वीडियो/फोटो को किसी भी साइट से हटा सकते हैं। आप Google Search Result से भी आपत्तिजनक वीडियो/फोटो कंटेंट को हटवा सकते हैं।

MMS या वीडियो लीक हो जाए तो कैसे वेबसाइट या सोशल मीडिया से हटवा सकते हैं? जानें तरीका

If MMS or video is leaked, how can I get it removed from the website or social media?

आज कल हम तमाम सोशल मीडिया साइट्स पर एक्टिव रहते हैं। चाहे वो Facebook हो, चाहे You Tube हो, चाहे Twitter हो या फिर Instagram. क्या आप जानते है कि अगर इन Plateforms पर आपका कोई वीडियो या फोटो Upload हो जाए तो आप कैसे इन्हें हटा सकते हो।

इसे कुछ यूं कहा जाए कि कोई MMS या आपत्तिजनक वीडियो/फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड हो जाए और आप उसे हटवाना चाहते हो, तो ये कैसे संभव है ?

इसका पहला तरीका है थाने में शिकायत करना: आप अगर संबंधित वीडियो या फोटो की शिकायत थाने में करेंगे तो पुलिस इस बाबत संबंधित सोशल मीडिया प्लेटफार्म मालिक को सूचित करेगी। अगर आपकी शिकायत सही साबित हुई तो आवश्यक कार्रवाई भी होगी।

दूसरा तरीका है कि खुद सोशल मीडिया प्लेटफार्म के मालिक से संपर्क करना: आप सीधे सोशल मीडिया प्लेटफार्म के मालिक से इस संबंध में शिकायत कर सकते है। अगर आप संबंधित प्लेटफार्म के ओनर से कॉन्टैक्ट नहीं कर पा रहे हैं तो आप एक वेबसाइट www.whois.com का सहारा भी ले सकते है। इसमें किसी भी साइट के डोमेन नेम को डालने के बाद ज्यादातर केस में उसकी पूरी डिटेल्स मिल जाती है। इसके बाद आप साइट ओनर से कॉन्टैक्ट कर सकते है और वीडियो हटाने के लिए गुजारिश कर सकते हैं।

पोर्न साइट पर अपलोडिड वीडियो कैसे हटवाए ?

How to Remove Uploaded Videos on porn sites?

रिपोर्ट कर सकते है: किसी पोर्न साइट पर वीडियो को अपलोड किया जाता है तो वीडियो के नीचे रिपोर्ट Report करने का ऑप्शन दिया जाता है। रिपोर्ट कालम में आप वीडियो को हटाने के पीछे की वजहें लिख सकते हैं। इससे साइट ओनर वीडियो को डिलीट कर सकता है।

गूगल सर्च रिजल्ट से कैसे हटवा सकते हैं कंटेंट ?

How to Remove Offensive Content From Google Search Results?

अगर गूगल सर्च रिजल्ट में कोई आपत्तिजनक फोटो या वीडियो दिख रहा है तो आप उसे भी हटवा सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल से कॉन्टैक्ट करना होगा। इसके लिए आपको

https://support.google.com/websearch/troubleshooter/3111061#ts=2889054%2C2889099%2C288910This साइट पर जाना होगा।

अगर आपकी मर्जी के खिलाफ कोई भी शख्स आपकी फोटो या वीडियो किसी ब्लॉग पर डाल रहा है और उसे आप हटाना चाहते हो। इसके लिए आपको https://support.google.com/blogger/contact/private_info पर जाना होगा।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter