+

छत्तीसगढ़ पुलिस की नौ महीने से गायब महिला कांस्टेबल वृंदावन में मंदिर के बाहर फूल बेचती मिली, बोली अब कहीं नहीं जाना

woman constable missing from raipur found in vrindavan selling flowers

रायपुर में नौ महीने पहले सीआईडी में तैनात महिला कांस्टेबल अंजना साहिस अपने घर से रायपुर के पुलिस हैडक्वार्टर जाने के लिए निकली थीं लेकिन फिर उनका कोई सुराग ही नहीं लगा। जनवरी में गायब हुई महिला कांस्टेबल की खोज पहले तो परिवार ने अपने स्तर पर ही की। अंजना ने अचानक गायब होने से पहले किसी को कोई सूचना नहीं दी थी यहां तक की जनवरी में बंद हुआ उसका मोबाइल फोन नौ महीने बाद तक बंद ही आ रहा था।

रायपुर के महावीर नगर इलाके की रहने वाली अंजना की मां ने 21 अगस्त को न्यू राजेन्द्र नगर थाने में अपनी बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाई । इसके बाद औपचारिक तौर से अंजना की गुमशुदगी की तफ्तीश छत्तीसगढ़ पुलिस ने शुरु की। अंजना अपनी गुमशुदगी के बाद से ही मोबाइल का इस्तेमाल नहीं कर रही थी। ऐसे में पुलिस को उम्मीद थी कि शायद उसके बैंक खातों से उसका सुराग लग सके।

पुलिस ने परिवार से उसके बैंक एकाउंटर नंबर लेने के बाद उसके तमाम खातों को स्टेटमेंट निकालकर उनकी जांच शुरु की तो पता चला कि अंजना ने कई बार उत्तर प्रदेश के मथुरा और वृंदावन के एटीएम से पैसे निकाले है। इस जानकारी के बाद पुलिस ने ये देखा कि सबसे ज्यादा पैसे किस एटीएम से निकाले गए हैं तो पता चला किये एटीएम वृंदावन में है।

पुलिस को लग रहा था कि ये एटीएम उस जगह के पास होगा जहां पर अंजना रह रही होगी। छत्तीसगढ़ पुलिस की एक टीम वृंदावन पहुंची। एटीएम के आसपास के लोगों को अंजना की फोटो दिखाई गई। थोड़ी मशक्कत करने के बाद कुछ लोगों ने अंजना को पहचान लिया।

उन्होंने पुलिस टीम को बताया कि ये महिला वृंदावन के ही एक मंदिर के बाहर फूल और पूजा की सामग्री बेचने का काम करती है। पुलिस की टीम जब बताई गई जगह पर पहुंची तो वहां उसे अंजना मिल गई जो मंदिर के बाहर फूल बेच रही थी।

पुलिस ने अंजना को वहां से अपने साथ चलने के लिए कहा लेकिन उसने साफ मना कर दिया। टीम के साथ आई महिला कांस्टेबल ने अंजना की बात उसकी मां से भी कराई लेकिन उसने अपनी मां को भी बोल दिया कि अब उसका कोई परिवार नहीं है और वो वृंदावन में ही रहना चाहती है। काफी समझाया गया लेकिन वो वापस लौटने के लिए तैयार नहीं हुई । लिहाजा छत्तीसगढ़ पुलिस टीम को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा।

छत्तीसगढ़ पुलिस के आला अधिकारियों की बदसलूकी से नाराज होकर अंजना अचानक गायब हो गई थी। हालांकि इस मामले में रायपुर के एसएसपी कुछ भी नहीं बोल रहे हैं ।

अजब इश्क : शादी के 6 महीने बाद ही हुई गायब, 4 साल बाद मिली तो बीवी रिश्ते में बन चुकी थी मांतीन साल से बीवी से बनाई थी दूरी, GAY डेटिंग ऐप पर पति के प्रोफाइल से खुली पोल, जानें पूरा मामला मौत के बाद खुला 24 साल की दोहरी ज़िंदगी का राज़ एक पत्नी मुस्लिम तो दूसरी निकली हिंदू
शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter