+

तालिबान ने मॉडल्‍स के पुतलों के सिर कलम किए! देखे वीडियो

Taliban/Beheaded effigies: तालिबान कोई न कोई ऐसी हरकत जरूर करता है जिससे वो सुर्खियों में बना रहे। कभी वो पोस्टर्स पर कालिख पोत देता है तो पुतलों के सिर कलम कर देता है। अब तालिबान की नई करतूत सामने आई है। तालिबान ने दुकानों पर लगे मॉडल्‍स के पुतलों के सिर कलम कर दिए हैं। तालिबान ने कहा कि ये पु‍तले मूर्ति की तरह से हैं जो गैर इस्‍लामी हैं। इससे वहां के व्यापारी खासे परेशान है।

तालिबान ने दुकानों पर लगे मॉडल्‍स के पुतलों को 'इस्‍लाम के प्रति अपमानजनक' बताते हुए उनके सिर कलम कर दिया। सोशल मीडिया में शेयर किए जा रहे वीडियो में नजर आ रहा है कि अज्ञात लोग मॉडल्‍स के पुतलों के सिर को कलम कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग वहां खड़े हैं जो अल्‍लाह हू अकबर के नारे लगा रहे हैं।

वीडियो हुई वायरल

वीडियो में नजर आ रहा है कि जमीन पर कम से कम 10 सिर कटे हुए पड़े हैं। इससे पहले पिछले सप्‍ताह हेरात प्रांत में दुकानों में लगे पुतलों के सिर को काट देने का आदेश जारी किया गया था। दरअसल, तालिबान ने इन पुतलों को 'मूर्ति' करार दे दिया है जो उनके मुताबिक गैर इस्‍लामी है। पुतलों के सिर को काटने का आदेश तालिबान सरकार ने जारी किया है जो इस्‍लाम की बेहद कड़ी व्‍याख्‍या करके उसको देश में लागू कर रही है।

दुकानदार परेशान

दुकानदारों ने शिकायत की कि इससे उनका बिजनस पूरी तरह से ठप हो जाएगा और वे तबाह हो जाएंगे। शिकायतों को सुनने के बाद तालिबानी मंत्रालय के प्रमुख शेख अजीज उ रहमान ने व्‍यवस्‍था दी कि केवल सिर को कलम कर दिया जाए। वहीं अफगान व्‍यापारियों का कहना है कि सिर काटने के बाद भी उनको काफी नुकसान होगा। प्रत्‍येक पुतले की कीमत 100 या 80 या 70 डॉलर होती है और इनके सिर को काट देने से व्यापारियों को गंभीर वित्‍तीय नुकसान हो रहा है।

Also Read: तालिबान नहीं बदला, सेना के पूर्व अधिकारी को टॉर्चर और पिटाई करते हुए वीडियो वायरल 

Also Read: Urfi Javed : अब तालिबान के पतन को लेकर की दुआ, बोलीं : अपना धर्म दूसरों पर थोपना बंद करो

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter