+

'आतंक'करेगा आतंकियों का ख़ात्मा! ISIS को ख़त्म करेगा तालिबान

तैयार हो गया ISIS के ख़ात्मे का प्लान

अफगानिस्तान में किसका आतंक है, आप कहेंगे तालिबान का। लेकिन क्या आपको पता है कि तालिबान के राज में जिसने आतंक फैला रखा है, वो है ISIS, अफगानिस्तान में वो अपने अलग मिशन पर काम कर रहा है। लेकिन सरकार बनाने के बाद अब तालिबान को ISIS राह में रोड़े की तरह खटक रहा है। लिहाज़ा तालिबान ने खाई है अफगानिस्तान से ISIS के खात्मे की कसम। सिर्फ कसम नहीं बल्कि इसके लिए उसने एक बड़ा ऑपरेशन लांच भी कर दिया है।

तालिबान को क्या है ISIS से दिक्कत

तालिबान ने अफगानिस्तान से अपने पुराने दुश्मन यानी इस्लामिक स्टेट (ISIS) को खत्म करने के लिए एक अभियान शुरू किया है। अफगान खामा प्रेस समाचार एजेंसी के हवाले से स्पुतनिक ने बताया कि तालिबान काबुल की राजधानी क्षेत्र में आईएस की स्थानीय शाखा और पूर्व में पाकिस्तान के साथ सीमा पर पड़ोसी नंगरहार पर कार्रवाई करेगा। आईएस के खिलाफ इस ऑपरेशन की शुरुआत नंगरहार के मुख्य शहर जलालाबाद में रक्तपात के दो सप्ताह बाद हुआ है। तालिबान के ठिकानों पर कम से कम तीन हमलों में उसके कई लड़ाके के साथ-साथ स्थानीय नागरिक भी मारे गए।

तालिबान ने 15 अगस्त को अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया। तालिबान ने अमेरिकी सैनिकों की वापसी की घोषणा के बाद काबुल पर कब्जा किया। हालांकि आईएस से उसकी भिड़ंत हो गई। आपको बता दें कि नंगरहार में आईएस काफी सक्रिय है। ISIS ने 26 अगस्त को काबुल हवाई अड्डे पर हमले का दावा किया था, जिसमें 13 अमेरिकी सैनिकों सहित 100 से अधिक लोग मारे गए थे। इस हमले को मानव बम के जरिए अंजाम दिया गया था।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter