+

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कहा, इस बार तालिबानियों का माइंडसेट पॉजिटिव है

Pakistani cricketer Shahid Afridi said, this time the mindset of Talibanis is positive

क्रिकेट मैदान में ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए मशहूर पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने तालिबान का समर्थन किया है. अफ़ग़ानिस्तान में कब्जा जमाने वाली तालिबानी भले ही मानवता को शर्मसार कर रहे हैं लेकिन शाहिद अफरीदी ने कहा कि वे अब पहले जैसे नहीं हैं. इस बार उनका माइंडसेट पॉजिटिव है.

महिलाओं को काम करने की इजाजत : अफरीदी

शाहिद अफरीदी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि तालिबानी इस बार कई क्षेत्रों में महिलाओं को काम करने की इजाजत दे रहे हैं. उन्होंने महिलाओं को राजनीति में भी शामिल करने की बात कही है. लेकिन अफरीदी शायद ये भूल गए कि तालिबान ने अब तक जितनी बार अफ़ग़ानिस्तान में सरकार बनाने को लेकर मीटिंग की उसमें एक भी महिला शामिल नहीं हुई.

अभी तक किसी भी मामले के लिए महिलाओं से राय नहीं ली गई है. इसके उलट हाल में ही तालिबान ने आदेश जारी किया है कि किसी स्कूल में लड़के और लड़कियां एक साथ पढ़ाई नहीं कर सकते हैं. इसके बाद भी पाकिस्तान के पूर्व कप्तान तालिबान की तारीफदारी करते नजर आ रहे हैं.

क्रिकेट से राजनीति में एंट्री के लिए दिया बयान!


शाहिद अफरीदी ने ये भी कहा है कि मुझे लगता है कि तालिबान क्रिकेट को बढ़ावा देंगे. क्योंकि तालिबानियों को क्रिकेट बहुत पसंद हैं. अफरीदी के इस तरह के बयान आने से ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि पूर्व क्रिकेटर राजनीति में भी हाथ आजमाना चाहते हैं.

इसलिए जिस तरह से पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान तालिबान का समर्थन कर चुके हैं. इनके बाद विदेश मंत्री और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार भी तालिबान के पक्ष में दुनिया को धमका चुके हैं. इसी तरह, राजनीति में आने के लिए शाहिद अफरीदी ऐसे बयान दे रहे हैं.

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter