+

ज़मीन फाड़कर कब्र से बाहर आ रही हैं मुर्दों की उंगलियां! ये वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Dead Mans Fingers: इंग्लैंड (ENGLAND) में कुछ जगहों पर जमीन में मरे हुए इंसानों की उंगलियां उभरी हुई दिखाई दे रही हैं। इसे एक शख्स ने देखा तो हैरान रह गया। वो शख्स जंगल से गुजर रहा था। तभी उसे जमीन से बाहर एक मुर्दे की उंगलियां आती हुई दिखीं, जिसे देखकर वो सहम गया और चिल्लाने लगा। लेकिन मुर्दे की उंगलियों को ध्यान से देखने के बाद उसे मालूम हुआ कि ये मामला कुछ और ही है। 

Dead Mans Fingers

क्या है पूरा मामला ?

जमीन से निकल रही इन उंगलियों को ध्यान से देखने के बाद मालूम हुआ कि ये उंगलियां इंसानों की नहीं हैं, बल्कि ये एक तरह का फंगी है, जो जमीन से उभरता हुआ दिखाई दे रहा है। इसे डेड मैंस फिंगर्स कहा जाता है, क्योंकि ये देखने में एकदम डेडबॉडी की उंगलियों जैसा लगता है। सबसे बड़ी बात ये है कि लगभग सभी ब्यूटी स्पॉट्स पर ये जमीन से निकलता हुआ दिख जाता है। 

Dead Mans Fingers

ज़मीन से बाहर क्यों निकलती है डेड मैंस फिंगर्स?

डेड मैंस फिंगर्स दिखने में डरावनी होती हैं। ग्रोथ होने के बाद इसकी शाखाएं जमीन फाड़कर बाहर आ जाती हैं, जो कि देखने में किसी मुर्दे की उंगलियों जैसी लगती हैं। इसमें लाल रंग के मांस जैसी संरचना होती है, जबकि कई बार ये स्टारफिश जैसा भी लगता है। शायद इसी वजह से इसका नाम डेड मैंस फिंगर्स रखा गया है। 

Dead Mans Fingers

ये मूंगा यानी कोरल की एक प्रजाति है, जो दिखने में थोड़ी डरावनी और अजीब भी लगती है। खासतौर पर हैलोवीन सीजन में अगर ये किसी अनजान इंसान को दिख जाए तो उसे हार्ट अटैक भी दिला सकता है। हैलोवीन विदेशों में मनाया जाने वाला एक त्यौहार है। इस त्यौहार में लोग डरावने अंदाज में तैयार होते हैं। ये त्यौहार अपने पूर्वजों को याद करने के लिए मनाया जाता है।

Also Read: लेडी टीचर ने कर लिया 15 साल के बच्चे के साथ SEX, हो गई प्रेग्नेंट! अब जेल में होगी डिलिवरी

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter