+

इस रेस्टोरेंट में भूत आपसे आकर पूछेगा What Would You Like To Have!

स्पेन (Spain) के एक रेस्टोरेंट की जिसका नाम है ‘ला मासिया एंकांटडा’ (la masia encantada), इस रेस्टोरेंट का कॉनसेप्ट शायद दुनिया में सबसे अलग है और ये इसके इतिहास से प्रेरित है। असल में यहां कोई भूत प्रेत नहीं होता है, बल्कि रेस्टोरेंट के कर्मचारी भूत-प्रेत बनकर लोगों को खाना परोसते हैं। इतना ही नहीं यहां आने वाले ग्राहकों का स्वागत खून से सने चाकुओं से किया जाता है।

दरअसल, 17वीं शताब्दी में जोसफ मा रिएस ने मासिया और सुरोका ने 'मासिया सेंटा रोजा' नाम का बंगला बनवाया। लेकिन आगे चलकर इस बंगले पर पारिवारिक विवाद हो गया, एक दिन सुरोका और रिएस ने कार्ड उछालकर अपनी किस्मत तय की। रिएस सारी संपत्ति हार गए, उनके परिवार ने घर छोड़ दिया और परिवार ने नई संपत्ति खड़ी की। देखते ही देखते मासिया सेंटा रोजा खंडहर में तब्दील हो गई। बताया जाता है कि ये इमारत दो सदियों तक वीरान पड़ी रही और उसके बाद सुरोका के वंशजों ने 1970 में इस इमारत में एक रेस्टोरेंट बनाया। उनका परिवार मानता था कि इस इमारत को कोई श्राप लग गया है, लिहाजा वहीं से उन्हें ये विचार आया कि क्यों न रेस्टोरेंट को हॉन्टेड रेस्टोरेंट के रूप में चलाया जाए।

बस तब से लेकर आज तक ये रेस्टोरेंट हॉन्टेड रेस्त्रां के रूप में चल रहा है, यहां पर भूतों के कपड़े में वेटर खाना सर्व करते हैं और भोजन का वक्त तय है, इस रेस्टोरेंट में 60 सीटें हैं और खाना खाने के लिए आपको पहले से ही बुकिंग करवानी होती है। तय वक्त पर जब ग्राहक पहुंचते हैं, तो उनका स्वागत खून से सने चाकू, तलवार या हसिये से किया जाता है। आगे बढ़ते ही पंजा या नकली लाशें जो देखने में एकदम असली लगती हैं आपको लटकी हुई मिल जाएंगी।

यही नहीं खाना खाते वक्त लोगों के लिए एक शो का चलाया जाता है, जिसे देखना हर किसी के बस की बात नहीं होती। इसमें तरह-तरह के भूत-प्रेत आपका इंटरटेनमेंट करने के साथ-साथ कुछ अलग परोसने की कोशिश करते हैं, जिसे देखकर किसी की भी चीख निकल सकती है। इस रेस्टोरेंट की सबसे खास बात ये है कि इस हॉरर शो में लोग महज मूक दर्शक बनकर नहीं बैठ सकते। बल्कि वो भी डरावनी कहानियों का हिस्सा बन जाते हैं।

इस अनोखे रेस्टोरेंट में मोबाइल ले जाना मना है, साथ ही रेस्टोरेंट में कैमरा, डिजिकैम, वीडियो कैमरा वगैहरा ले जाना मना हैं। अगर किसी को भूत-प्रेतों में इंट्रेस्ट है या देखना पसंद करते हैं वो लोग इस रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए आ सकते हैं।

Also Read: आत्माओं के साथ 'गंदी बात' करता है ये कपल! भूत चुपचाप मानते हैं इनकी बात

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter