+

Taj Mahal के प्रतिबंधित एरिया में उड़ता दिखा ड्रोन

AGRA

बुधवार को दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल की सुरक्षा से खिलवाड़ का मामला सामने आया है। दरअसल ताजमहल के प्रतिबंधित एरिया में बुधवार को एक अज्ञात ड्रोन उड़ता हुआ नज़र आया जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

ताजमहल की सुरक्षा में मौजूद सुरक्षाकर्मियों टीम ने जैसे ही इस ड्रोन को उड़ता देखा वह हरकत में आ गई औरकुछ ही समय में ड्रोन को नीचे गिराने में कामयाब रही. इसके बाद बरामद हुए ड्रोन का अच्छे से निरीक्षण किया गया।

सुरक्षाकर्मियों ने जांच के बाद ड्रोन उड़ाने वालों को ट्रेस कर पकड़ लिया है। सूचना के अनुसार ताजमहल के आसपास के एरिया में किसी भी तरह की उड़ान गतिविधि प्रतिबंधित है। यहाँ तक की इलाके में ड्रोन चलाना भी मना है।

ताजमहल के पास उड़ता पाया गया ड्रोन

इसके आगे क्या हुआ ?

जैसे ही यहाँ सुरक्षाकर्मचारियों ने एक अज्ञात ड्रोन को उड़ता देखा उनके होश उड़ गए और वह फ़ौरन हरकत में आ गए। ड्रोन गिराने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने उसकी बारीकी से जांच की और इस बात की पड़ताल करि की कही ड्रोन में कुछ संदिग्ध तो नहीं।

ड्रोन में कुछ खतरनाक मिला या नहीं मिला इस बात की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन इतना जारूर पता चला है की ड्रोन उड़ाने वाले को सुरक्षाकर्मियों ने ढूंढ कर पकड़ लिया है और अब उससे पूछताछ की जा रही है।

सुरक्षाकर्मियों ने इस मामले की जानकारी पुलिस को भी देदी है और पुलिस की टीम ने भी इस मामले पर जांच करनी शुरू करदी है। दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल की सुरक्षा काफी टाइट रखी जाती है।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter