+

अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्कूल के सामने ब्लास्ट, 9 बच्चों की मौत, चार घायल

AFGHANISTAN BLAST : अफगानिस्तान में हुए एक बम ब्लास्ट में 9 बच्चों की मौत हो गई, जबकि चार गंभीर तौर पर घायल हैं। यह ब्लास्ट पाकिस्तान और अफगानिस्तान बॉर्डर पर हुआ।

कैसे हुआ ब्लास्ट ?

सोमवार को नांगरहार के लालोपुर में एक स्कूल के सामने खाने का सामान ले जा रही गाड़ी में धमाका हुआ। ऐसा कहा जा रहा है कि इस गाड़ी में एक मोर्टार छिपाकर रखा गया था और लालोपुर जिले की चौकी पर जैसे ही यह गाड़ी पहुंची, वहां ब्लास्ट हो गया। यह बम ब्लास्ट उस हिस्से में हुआ, जहां पाकिस्तानी चेक पोस्ट्स और कंटीले तार हैं।

मौके की तस्वीर

तो क्या ISIS ने दिया हमले को अंजाम ?

इस इलाके में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट एक्टिव है और उसकी तालिबान से अक्सर हिंसक झड़पें होती रहती हैं। आईएस आतंकी तालिबान के चेक पोस्ट्स पर भी हमले करते हैं। यह संगठन 2014 से ही इस क्षेत्र में आतंकी वारदातों को अंजाम दे रहा है। इनके ज्यादातर हमले शिया माइनॉरिटीज के खिलाफ होते हैं। काबुल समेत अफगानिस्तान में होने वाले धमाकों की जिम्मेदारी खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (Islamic State) लेता आया है।

अलग अलग रिपोर्ट्स

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ठेले में खाने का सामान ट्रांसपोर्ट किया जा रहा था। इसी दौरान उससे जमीन में छिपे मोर्टार पर वजन पड़ा और वो फट गया। कुछ और रिपोर्ट्स में कहा गया है कि घटनास्थल के ठीक सामने स्कूल और उसकी दूसरी तरफ पाकिस्तान बॉर्डर है। वहीं एक गाड़ी में बम छिपाकर रखा गया था। पिछले महीने भी नांगरहार प्रांत के एक कस्बे में धमाका हुआ था और उसमें 4 महिलाओं समेत 7 लोग मारे गए थे।

Also Read: मेरी ही बिल्ली और मुझी से म्याऊं! तालिबान ने पाकिस्तान को धमकाया

Also Read: तालिबान नहीं बदला, सेना के पूर्व अधिकारी को टॉर्चर और पिटाई करते हुए वीडियो वायरल 

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter