+

बेटे का ऑनलाइन गेमिंग वाला दोस्त ही कर रहा था उसी की मां को अश्लील फोटो से ब्लैकमेल...जानिए क्या है पूरा मामला!

हनुमानगढ़ में 27 सितंबर को एक महिला पुलिस के पास पहुंची। उसने पुलिस से शिकायत की कोई उसे ब्लैकमेल कर रहा है। वो महिला से 50 हजार रुपये की डिमांड कर रहा है। महिला ने बताया कि आरोपी ने उसका मोबाइल फोन हैक कर लिया और उसमें से उसके तमाम फोटो भी निकाल लिए हैं। इन्हीं फोटोज़ के साथ छेड़खानी कर वो उन्हें वायरल करने की धमकी दे रहा है।

महिला ने ये भी बताया कि उस शख्स ने उसे ब्लैकमेल कर उसके अश्लील वीडियो भी रिकॉर्ड कर लिए जिन्हें वो वायरल करने की धमकी दे रहा है। वो महिला को फोन कर उसके साथ बदसलूकी भी करता है। हनुमानगढ़ पुलिस के सामने ये बिल्कुल नया मामला था। अब पुलिस की एक टीम उस नंबर का पता लगाने में जुट गई जिससे फोन किए जाते थे।

पुलिस को पता चला कि सिम कार्ड किसी फर्जी नाम और पते पर लिया गया है। हालांकि पुलिस को उस फोन की लोकेशन उत्तर प्रदेश में मिल रही थी। हनुमानगढ़ पुलिस की एक टीम यूपी के लिए रवाना हो गई। पुलिस ने सुलतानपुर में जाकर डेरा डाल दिया और आरोपी के मोबाइल को टेकनिकल सर्विलांस पर डाला गया।

पुलिस को उसकी लोकेशन मिल गई जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार हुए शख्स का नाम अंकित कुमार है और वो सुलतानपुर की दरियापुर कॉलोनी का रहने वाला है।

Also Read: ऑनलाइन गेमिंग के जाल में फंसाकर बैंक खाते से किए 19 लाख साफ!

ऑनलाइन गेमिंग बना जी का जंजाल


पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो पता चला कि वो पीड़ित महिला के बेटे के साथ ऑनलाइन गेम खेलता था। ऑनलाइन गेम खेलने के दौरान ही उसने 16 साल के महिला के बेटे के साथ दोस्ती कर ली।

महिला का बेटा अपनी मां के मोबाइल पर ये गेम खेला करता था। आरोपी अंकित कुमार ने ऑनलाइन गेम खेलने के दौरान पीड़िता के बेटे को बहला-फुसलाकर मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी ले ली।

इसके बाद एक ओटीपी हासिल कर पीड़िता के मोबाइल में एक रिमोड कन्ट्रोलिंग एप्लीकेशन इंस्टॉल कर दी। जिसकी मदद से उसने फोन में मोबाइल में सेव फोटो, वीडियो, कॉन्टेक्ट लिस्ट और अन्य सारा डाटा चुरा लिया।

इस डाटा के आधार पर आरोपी ने महिला को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। महिला के बेटे को भनक तक नहीं लगी कि उसके ऑनलाइन गेमिंग दोस्त ने उसकी मां की तमाम फोटो फोन से चुरा ली हैं।

ऑनलाइन गेमिंग के कई नुकसान पहले भी सामने आ चुके हैं जहां पर ब्लैकमेलिंग से लेकर हैकिंग तक की जाती है। कई बार तो ऑनलाइन गेमिंग के चलते लोगों के बैंक खातों से लाखों रुपयों की रकम भी साफ हो गई है।

ऐसे में अगर आपके घर में भी आपका बच्चा ऑनलाइन गेम खेलता है तो बेहद सावधान रहें और उसको बताएं कि कैसे इंटरनेट पर जालसाजों का जाल फैला हुआ है जो किसी को ठगने का एक भी मौका नहीं जाने देते हैं।

Also Read: ऑनलाइन गेमिंग से लेकर क़त्ल की वारदात तक कैसे एक बेटा बन गया अपने ही पिता का क़ातिल?

Also Read: बेटी को मां के अफेयर के बारे में पता चला तो हैक किया वाट्सएप, मां के प्रेमी को ब्लैकमेल कर वसूली लाखों रुपये की रकम

Also Read: "क्या आपने ऑनलाइन PORN देखा? 3 हजार जमा करो वरना घर पहुंच जाएगी पुलिस"

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter