+

मेडिकल कॉलेज के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या की, आक्रोशित छात्रों ने राजमार्ग बाधित किया

मेडिकल कॉलेज के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या की, आक्रोशित छात्रों ने राजमार्ग बाधित किया

फिरोजाबाद में स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालय मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस प्रथम वर्ष के एक छात्र ने शनिवार दोपहर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी।

छात्र की मौत की सूचना पाकर एकत्र हुए कॉलेज के अन्य छात्रों ने फिरोजाबाद जिला अस्पताल के सामने राजमार्ग लगभग चार घंटे तक बाधित रखा। पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने छात्रों को समझा-बुझाकर वापस भेजा। छात्रों प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि नगर के थाना उत्तर क्षेत्र के कौशल्या नगर का निवासी शैलेंद्र शंखवार (21) मेडिकल कॉलेज में प्रथम वर्ष का छात्र था। उन्‍होंने बताया कि छात्र की शनिवार को परीक्षा थी, लेकिन जब वह परीक्षा कक्ष नहीं पहुंचा तो मेडिकल कॉलेज के कर्मी छात्रावास के उसके कमरे में गए, जिसका दरवाजा अंदर से बंद था। उन्होंने बताया कि दरवाजा तोड़ा गया तो छात्र फांसी पर लटका मिला।

मिश्रा ने बताया कि छात्र को तुरंत उतार कर जिला अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया, जहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक ने यह भी बताया कि छात्र के परिजनों ने मामला दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है, जिसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। छात्र के पिता ने कालेज प्रशासन पर अपने बेटे को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

जिलाधिकारी रवि रंजन ने 'पीटीआई-भाषा' से कहा कि छात्र की मौत के मामले में जांच समिति बनाई जा रही है और चिकित्सकों के पैनल द्वारा पोस्टमार्टम कराकर शासन के निर्देश पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि घटना से आक्रोशित छात्रों को समझाने-बुझाने का प्रयास जारी है।

भाषा सं आनन्द सिम्मी

सिम्मी

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter