+

Shraddha Murder Case : नार्को टेस्ट से पहले होगा आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट, सच आ सकता है सामने?

Shraddha Murder Case : श्रद्धा मर्डर केस में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Amin Poonawala) का नार्को टेस्ट (Narco Test) होना है. ये टेस्ट आरोपी से सच जानने के लिए किया जा रहा है. नार्को से पहले आफताब का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट (polygraph test) , नार्को टेस्ट से पहले होता है पॉलीग्राफ टेस्ट.

बरहाल, इस टेस्ट के बाद ही पता चल पाएगा कि दिल्ली के इस हत्याकांड में पुलिस को कितनी और जानकारी मिलती है. नार्को टेस्ट के बीच पॉलीग्राफ (लाई डिटेक्टर टेस्ट) की बात करना भी जरूरी है. ये जांच भी किसी घटना का सच जानने के लिए की जाती है.

Shraddha Murder Case | Crime Tak

हिमाचल में जांच : श्रद्धा मर्डर केस का हिमाचल से बड़ा कनेक्शन है. आफताब श्रद्धा के साथ 6 अप्रैल को कुल्लू में थी। वहां दोनों मणिकरण के तोष गांव में रूके थे. दो दिन पहले ही दिल्ली पुलिस की एक टीम तोष गांव के उस गेस्ट हाउस पहुंची जहां दोनों रूके हुए थे. पता चला है आफताब ड्रग्स तस्करों के संपर्क में था.

हिमाचल दौरे पर ही आफताब को बद्री नाम का एक शख्स भी मिला था, जिसने दिल्ली के महरौली में रूकने में मदद की। वो भी पुलिस के रडार पर है.

उत्तराखंड तक पहुंची पुलिस : आफताब और श्रद्धा उत्तराखंड के ऋषिकेश भी गए थे. सूत्र बताते हैं कि पहले ऋषिकेश में ही आफताब श्रद्धा को मारना चाहता था, लेकिन उसे पकड़े जाने का डर था इसलिए उसने दिल्ली में कत्ल को अंजाम दिया.

दिल्ली की रोहिणी फॉरेंसिक साइंस लैब में होगा टेस्ट

हरियाणा तक जांच : श्रद्धा मर्डर केस की जांच हरियाणा तक पहुंच चुकी है. पुलिस ने एक दिन पहले ही श्रद्धा की हत्या में इस्तेमाल आरी की तलाश गुरुग्राम तक की है. पुलिस को शक है कि आफताब ने श्रद्धा की लाश के टुकडे़ करने के लिए जिस आरी का इस्तेमाल किया, वो आरी उसने गुरुग्राम में अपने दफ्तर के पीछे मौजूद झाड़ियों में ही कहीं फेंक दी थी. उसी की तलाश में शनिवार को पुलिस ने मेटल डिटेक्टर के साथ तलाशी अभियान चलाया था.

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter