+

Shraddha Case : अगर ये सिद्ध नहीं हो पाया कि शरीर के टुकड़े श्रद्धा के है तो केस कही नहीं टिक पाएगा!

हिमांशु मिश्रा और अरविंद ओझा के साथ चिराग गोठी

Shraddha Case : श्रद्धा मर्डर केस में अब तक पुलिस को कौन-कौन से सबूत हाथ लगे है और कौन-कौन से सबूत हाथ नहीं लगे हैं। दोनों के बारे में आपको बताते हैं।

सबूत नंबर 1

फ्रिज बेचने वाला दुकानदार

आरोपी आफताब ने जहां से फ्रिज खरीदा था, पुलिस उस दुकानदार के बयान दर्ज करा चुकी है। फ्रिज खरीदने का बिल भी पुलिस को मिल चुका है।

सबूत नंबर 2

आरी बेचने वाला दुकानदार

आफताब ने जिस इलेक्ट्रॉनिक कटर यानी आरी से हत्या के बाद श्रद्धा की डेडबॉडी के 35 टुकड़े किए थे, पुलिस ने उस दुकान को भी तलाश लिया है। इस दुकानदार के भी बयान दर्ज हो चुके हैं। आरी बेचने वाले दुकानदार ने आफताब को पहचान भी लिया है।

सबूत नंबर 3

ऑनलाइन कंपनी की हुई पहचान

आफताब ने जिस प्लेटफॉर्म से ऑनलाइन सामान केमिकल वगैरह मंगवाया था। उस कंपनी तक भी पुलिस पहुंच चुकी है। उनके बयान भी दर्ज होंगे।

सबूत नंबर 4

श्रद्धा के पिता के गंभीर आरोप

पुलिस श्रद्धा के पिता के बयान भी दर्ज करा चुकी है, जिसमें उन्होंने आफताब पर श्रद्धा को कई बार पीटने का आरोप लगाया था। साथ ही श्रद्धा के आफताब के साथ ही रहने की पुष्टि भी हो चुकी है।

सबूत नंबर 5

पड़ोसी और दोस्तों के बयान दर्ज

पुलिस महरौली के उस फ्लैट में रहने वाले लोगों के बयान भी दर्ज करा चुकी है, जहां उसकी हत्या की गई थी। इसके अलावा श्रद्धा के दोस्तों के बयान भी लिए जा चुके हैं।

सबूत नंबर 6

आफताब के डॉक्टर के बयान दर्ज

बॉडी काटने के दौरान आफताब के हाथ में चोट लगी थी, जिसका इलाज उसने डॉक्टर अनिल सिंह से करवाया था। डॉक्टर के बयान भी दर्ज हो चुके हैं, जिसमें उन्होंने आफताब की पहचान भी कर ली है।

सबूत नंबर 7

जंगल से 13 हड्डियां मिल चुकीं

दिल्ली के छतरपुर जंगल से करीब 13 हड्डियां पुलिस के हाथ लग चुकी हैं, जिन्हें FSL भेजा गया है। साथ ही DNA सैंपलिंग के लिए श्रद्धा के पिता का DNA भी लिया जा चुका है, जिससे इस बात की पुष्टि भी हो जाएगी कि बरामद हड्डियां श्रद्धा की ही हैं या नहीं।

सबूत नंबर 8

श्रद्धा के मोबाइल की कॉल डिटेल

मुंबई और दिल्ली पुलिस को आफताब ने शुरुआती पूछताछ में बार बार बताया कि श्रद्धा दिल्ली वाले फ्लैट को छोड़कर जा चुकी थी, लेकिन श्रद्धा की कॉल डिटेल के मुताबिक उसके मोबाइल की लास्ट लोकेशन दिल्ली के छतरपुर में ही आ रही थी।

सबूत नंबर 9

मर्डर के बाद श्रद्धा के खाते से पैसे ट्रांसफर

पुलिस को एक अहम सुराग ये भी मिला है कि श्रद्धा की हत्या के बाद उसके बैंक अकाउंट से आफताब ने 54 हजार रुपए अपने अकाउंट में ट्रांसफर किए थे।

सबूत नंबर 10

श्रद्धा के मोबाइल की लास्ट लोकेशन

जब शातिर आफताब ने श्रद्धा के अकाउंट से पैसे ट्रांसफर किए थे। इसी दौरान उसने ओटीपी के लिए कुछ देर के लिए श्रद्धा के मोबाइल को ऑन किया था, जिसकी लास्ट लोकेशन महरौली में मिली थी।

लेकिन अभी भी कई ऐसे सबूत हैं जिनकी तलाश पुलिस कर रही है

1- वारदात में इस्तेमाल हथियार अभी तक बरामद नहीं हुआ है। आफताब ने बताया कि उसने MCD की कूड़ा उठाने वाली गाड़ी में फेंक दिया था।

2- श्रद्धा का मोबाइल फोन अब तक बरामद नहीं हुआ।

3- वारदात के वक्त आफताब और श्रद्धा के कपड़े भी बरामद नहीं हुए है।

4- फोरेंसिक की रिपोर्ट अभी तक नहीं मिली है।

5- फ्रिज से खून का कोई धब्बा नहीं मिला है। FSL की जांच जारी है।

6- कोई भी सीसीटीवी फुटेज नहीं मिला है, क्योंकि वारदात को 6 महीने पहले अंजाम दिया गया था। ज्यादातर कैमरों का इतना बैक अप नहीं रखा जाता।

7- पुलिस श्रद्धा से मिलने जुलने वाले लोगों की पड़ताल भी कर रही है।

शेयर करें
Tags :
Whatsapp share
facebook twitter