+

Shraddha Case : आफताब की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ी

अरविंद ओझा और हिमांशू मिश्रा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Shraddha Murder Case : तिहाड़ जेल में रहते हुए आफताब को पूरे 13 दिन हो चुके हैं, हालांकि उसे अदालत में पेशी के लिए जेल से बाहर आना था, मगर उसकी हिफाजत को देखते हुए तिहाड़ में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए ही उसकी पेशी हो गई।

इन 13 दिनों के दौरान आफताब करीब करीब पांच बार जेल से बाहर निकला, लेकिन इन 13 दिनों के दौरान उसे ज़्यादातर वक़्त अकेले में रहने का मौका मिला और जेल के उस एकांत उसके सामने जिस एक सवाल का बसेरा था कि आखिर एक श्रद्धा का ख़ात्मा करने के लिए उसने कम से कम 13 तरह की साज़िशें रची थीं। उसके मन में कई सवाल थे, मसलन

जिस श्रद्धा के साथ आफताब तीन साल से लिव इन में रह रहा था, उसी श्रद्धा को आफताब ने क्यों मारा?

अगर श्रद्धा आफताब पर शादी के लिए दबाव डाल रही थी, तो वही श्रद्धा फिर आफताब को छोड़ कर क्यों जाना चाहती थी?

और अगर श्रद्धा आफताब को छोड़ कर जाना ही चाहती थी, तो फिर आफताब को उसका कत्ल करने की जरूरत क्या थी?

Mehrauli Murder Case: ऐसे उलझाऊ सवालों में बेशक आफताब का वक़्त न गुज़रा हो, लेकिन उसके केस को करीब से तफ्तीश कर रहे पुलिस अफसरों के लिए ये सवाल ज़रूर अब भी किसी पहेली से कम नहीं हैं। श्रद्धा आफताब मामले को सामने आए करीब एक महीना होने को आ रहा है और इस मामले में लगातार हो रहे नए खुलासों पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई है। बीते हफ्ते ही आफताब का नार्को टेस्ट हुआ और उससे पहले दो राउंड में उसका पालीग्राफ टेस्ट हो चुका है। इस बीच आफताब और श्रद्धा मर्डर केस की जांच से जुड़े कुछ अफसरों ने ये ज़रूर बताया है कि बहुत जल्द इस मामले में कुछ बड़े खुलासे हो सकते हैं। जल्द ही इस मामले में डीएनए रिपोर्ट पुलिस को मिलने वाली है।

केस के जांचकर्ता के अनुसार श्रद्धा मर्डर केस में नया मोड़ आ सकता है। जांचकर्ता ने बताया कि आफताब काफी चालाक है, वह केस को लेकर आने वाले समय में नया खुलासा कर सकता है, लेकिन अगर गिना जाए तो श्रद्धा को मारने के लिए आफताब ने बेहिसाब साज़िशें रची थीं, जिनमें से कुछ के बारे में तो उसने पुलिस को पहले ही बता दिया। मगर जांच कर्ताओं की बातों पर यकीन किया जाए तो उसने अब भी कई ऐसे राज़ हैं जिनको अभी जुबान नहीं दी है।

IPS अमित लोढ़ा
आईपीएस अमित लोढ़ा मुश्किल में !
शेयर करें
Tags :
Whatsapp share
facebook twitter