+

Rajasthan News: जयपुर में प्लेन की सीट से निकला एक किलो सोना

Rajasthan Crime News: राजस्थान में जयपुर (Jaipur) एयरपोर्ट सोने के तस्करों (Smugglers) की पसंदीदा जगह बनता जा रहा है। एयरपोर्ट पर अक्सर सोने (Gold) की तस्करी पकड़ी जा रही है। ताजा मामले में कस्टम (Custom) अधिकारियों ने दुबई (Dubai) से आए प्लेन की सीट के नीचे से एक किलो वजन का सोने का बिस्किट बरामद किया है।

अनुमान के मुताबिक इस सोने के बिस्किट की कीमत 52.10 लाख रुपए है। जयपुर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने इस तस्करी में शामिल एक यात्री को गिरफ्तार किया है। कस्टम के शक के दायरें में आए एयरलाइन स्टाफ के 5 सदस्यों को पूछताछ के लिए तलब किया गया है।

हवाई जहाज की सीट में छिपे सोने का VIDEO देखिए

हैरानी की बात ये है कि जयपुर एअरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने महज एक महीने के अंदर ये पांचवीं गोल्ड तस्करी के खुलासे की कार्रवाई है। इस दौरान विदेशों से तस्करी कर लाया गया करीब 2 करोड़ रुपए कीमत का 5 किलो सोना जब्त किया गया है।

कस्टम के असिस्टेंट कमिश्नर भारत भूषण ने मीडिया को बताया कि गिरफ्तार युवक अप्रैल नौकरी की तलाश में दुबई गया था, मगर काम नहीं मिला तो वापस आ रहा था। इसी दौरान दुबई एयरपोर्ट पर एक युवक ने उसको 10 हजार रूपए एकाउंट में डलवाने के अलावा एयर टिकट देने का लालच दिया और सोने का पैकेट दे दिया था।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter