+

गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई को फिर हिरासत में लेगी NIA, केंद्रीय जांच एजेंसी का ये है नया प्लान

News Of NIA: पंजाब के गैंग्स्टरों (Gangsters) पर शिकंजा कसने की अपनी मुहिम को आगे बढ़ाने की गरज से अब केंद्रीय जांच एजेंसी यानी NIA अब अपने अगले प्लान (Plan) पर अमल करेगा। और उसका अगले प्लान का पहला निशाना (target) है, पंजाब का बड़ा गैंग्स्टर और सिद्धू मूसेवाला मर्डर (Sidhu Moosewala murder) केस का मास्टरमाइंड (Mastermind) लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi)

खबर है कि पंजाब की बठिंडा जेल में बंद बदमाश लॉरेंस बिश्नोई को NIA किसी दूसरे मामले में पूछताछ की गरज से अपनी हिरासत में लेगा। ये जानकारी पंजाब पुलिस के बड़े अधिकारियों ने साझा की।

Gangs of Punjab: पंजाब पुलिस के एक आला अधिकारी के मुताबिक NIA गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई को किसी दूसरे मामले में पूछताछ करेगी। वैसे भी लॉरेंस के खिलाफ पंजाब से लेकर राजस्थान तक दर्जनों मामले दर्ज हैं। खासतौर पर हत्या, सुपारी किलिंग और ड्रग्स स्मगलिंग से लेकर हथियारों की सप्लाई तक।

खुलासा यही है कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने अब गैंग्स्टरों पर कानून का शिकंजा मजबूत करने के लिए अब चौतरफा घेराबंदी शुरू कर दी है। केंद्रीय जांच एजेंसी को इस बात का कई सुराग और सबूत मिल चुके हैं कि पंजाब में सक्रिय गैंग्स्टरों का इस्तेमाल पाकिस्तान की बदनाम खुफिया एजेंसी ISI अपनी साज़िशों को अमली जामा पहनाने के लिए कर रही है।

News of Gangsters: बताया तो यहां तक जा रहा है कि पंजाब में ड्रग्स और विदेशी हथियारों की स्मगलिंग के अनगिनत मामलों में ऐसे ही गैंग्स्टरों की लिप्तता देखी गई है। और पता ये भी चला है कि सरहद पार बैठे आतंकी संगठन इन गैंग्स्टरों के नेटवर्क का इस्तेमाल करके अपना उल्लू सीधा करने की फिराक में लगे हुए हैं।

इन तमाम गैंग्स्टरों को सरहद पार से पैसा और हथियार मुहैया करवाने के साथ साथ उन्हें टारगेट भी दे दिए जाते हैं जिन्हें ये गैंग्स्टर अपना निजी मामला बताकर उसे अंजाम देने में लग जाते हैं।

Punjab Gangs: उन्होंने बताया, ‘‘वह अभी अन्य मामलों में प्रदेश की बठिंडा जेल में बंद है ।’ इस साल जून में पंजाब पुलिस गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पूछताछ के लिए बिश्नोई को दिल्ली से यहां लेकर आयी थी ।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter