+

Gangs Of Punjab: पंजाब पुलिस ने इस गैंग्स्टर की तलाश में कर डाली पूरे राज्य में छापामारी

Gangsters Naxus: पंजाब पुलिस ने एक सर्च अभियान के तहत गैंगस्टर लांडा से जुड़े लोगों की तलाश में छापेमारी की, इसे NIA के ऑपरेशन का ही हिस्सा माना जा रहा है।

Gangs Of Punjab: पिछले साल 29 मई को पंजाब के मानसा ज़िले में हुई सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या के बाद पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने गैंग्स्टरों (Gangsters) के खिलाफ जो मुहिम चला रखी थी उसे नए साल में फिर से नई रफ्तार दी है। उसी सिलसिले में पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर से आतंकवादी बने लखबीर सिंह उर्फ लांडा से जुड़े लोगों के संदिग्ध ठिकानों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी की है। ये जानकारी पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने साझा की है।

Gangsters & Smugglers : असल में पिछले दिनों पंजाब में गैंग्स्टरों के रवैये ने पंजाब पुलिस को हैरत में डाल दिया था, जब गैंग्स्टरों का सीमापार के स्मगलरों और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के एक नैक्सस का पता चला था। उसी की छानबीन को सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए तरनतारन जिले के हरिके गांव के लखबीर लांडा से जुड़े ठिकानों और उसके तमाम रिश्तेदारों के घरों पर पंजाब के सभी जिलों में एक साथ छापेमारी की गई।

Police Operation : पंजाब पुलिस डीजीपी गौरव यादव के मुताबिक इस मुहिम का असली मकदस भारत और विदेश में मौजूद आतंकवादियों, गैंगस्टरों और मादक पदार्थ तस्करों के बीच साठगांठ को खत्म करना है।

असल में पंजाब में स्मगलर और गैंग्स्टरों के गठजोड़ को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी यानी NIA ने भी एक मुहिम चलाई थी और लगातार दो महीनों तक एक ही साथ कई कई ठिकानों पर छापामारी करके कई सुराग और सबूत इकट्ठा किए थे।

हालांकि एनआईए की कार्रवाई के दौरान कोई भी बड़ा गैंग्स्टर उनकी गिरफ्त में तो नहीं आया अलबत्ता कई ऐसे सुराग जरूर मिल गए जिनसे सीमापार के आतंकियों और तस्करों के साथ उनके नैक्सस का खुलासा हो जाता है।

NIA Operation: उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस की 142 टीम ने रविवार को दिन भर चले अभियान में लांडा से जुड़े 334 लोगों के परिसरों पर छापेमारी की। अभियान में लगभग 800 पुलिसकर्मी शामिल थे। अकेले तरनतारन जिले में 65 पुलिस टीम ने लखबीर लांडा से जुड़े 171 लोगों के परिसरों पर छापेमारी की।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter