+

NIA News: पंजाब आरपीजी अटैक का मुख्य आरोपी दीपक रंगा गिरफ्तार, आतंकी संगठन से जुड़े तार

Punjab Crime News: मोहाली आरपीजी अटैक (RPG Attack) केस में एनआईए (NIA) को बड़ी कामयाबी मिली है। एजेंसी ने इस हमले में वांटेड (Wanted) अपराधी दीपक रंगा को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। दीपक रंगा झज्जर, हरियाणा का रहने वाला है। ये कुख्यात अपराधी कनाडा में मौजूद गैंगस्टर से आतंकवादी बने लखबीर सिंह संधू उर्फ लांडा के इशारे पर काम कर रहा था।

दीपक रंगा पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी बने हरविंदर सिंह संधू उर्फ रिंदा का बेहद करीबी है। दीपक ने अपने साथी के साथ मिलकर पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर आरपीजी राकेट हमला किया था। आरपीजी हमले में शामिल होने के अलावा, दीपक हिंसक हत्याओं सहित कई अन्य हिंसक आतंकवादी और आपराधिक अपराधों में शामिल रहा है।

वह सक्रिय रूप से आतंकी रिंदा और लांडा से आतंकी फंडिंग करवा रहा था। दीपक रंगा लॉरेंस विश्नोई गैंग का खास गुर्गा है। रंगा पर 6 से ज्यादा आपराधिक केस दर्ज हैं। ये लॉरेंस विश्नोई गैंग से भी जुड़ा है। जिसमें चंडीगढ़ के ही 3 सनसनीखेज कत्ल के मामलों का आरोपी भी दीपक है। जो मोहाली RPG अटैक मामले एक मुख्य वांटेड भी था।

इस आरपीजी अटैक में शामिल एक अन्य नाबालिग यूपी का रहने वाला है। ये आरोपी भी इस अटैक में दीपक के साथ मौजूद था। वो अभी फरार है। इसकी उम्र 18 साल पूरा होने में महज 3 महीने ही बाकी हैं। जांच में पता चला है कि जिस वक्त मोहाली में पंजाब पुलिस के हेडक्वार्टर पर RPG से अटैक किया गया था उसमें शामिल है।

बता दें कि मई महीने में ये धमाका मोहाली के सोहाना में इंटेलिजेंस ब्यूरो के ऑफिस की तीसरी मंजिल पर हुआ था। इस धमाके से पूरी बिल्डिंग के शीशे चकनाचूर हो गए थे। रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) को ग्राउंड से शाम करीब 7:45 बजे दागा गया था। इस विस्फोट से कोई हताहत नहीं हुआ था, सिर्फ बिल्डिंग के खिड़की के शीशे टूटे थे।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter