+

22 साल बाद माफिया मुख्तार अंसारी पर हत्या का मुकदमा दर्ज, शूटआउट मामले में आया नया मोड़

UP Crime News: गाजीपुर की मोहम्मदाबाद कोतवाली में मऊ के पूर्व विधायक और बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के खिलाफ हत्या का एक नया केस दर्ज किया गया है.

UP Crime News: गाजीपुर की मोहम्मदाबाद कोतवाली में मऊ के पूर्व विधायक और बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के खिलाफ हत्या का एक नया केस दर्ज किया गया है. यह मुकदमा उसरी चट्टी कांड से जुड़ा है. इस कांड के मृतक मनोज राय के पिता ने यह मामला दर्ज करवाया है. स्थानीय पुलिस सूत्रों से इस केस की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के आदेश पर मामला दर्ज किया गया है. 

मृतक मनोज राय के पिता शैलेंद्र राय बक्सर (बिहार) के रहने वाले हैं. उन्होंने अपनी तहरीर में तत्कालीन मऊ विधायक मुख्तार अंसारी पर 15 जुलाई 2001 में मनोज राय की हत्या करने का आरोप लगाया है. 2001 में प्राथमिक जांच में मनोज राय की गोली लगने से हत्या की पुष्टि भी हुई थी, लेकिन यह मामला बाद में फाइलों में दब गया था. 

दरअसल, 15 जुलाई 2001 को उसरी हत्याकांड में तत्कालीन विधायक मुख्तार अंसारी के काफिले पर गोली चली थी और उसमें उनके सरकारी गनर समेत उनके एक समर्थक की मौत हुई थी और 8 से 9 लोग घायल हुए थे, जबकि एक तीसरा व्यक्ति मनोज राय भी उसी शूटआउट में मारा गया था. 

फिलहाल मनोज राय हत्याकांड का केस दर्ज होने के बाद उसरी चट्टी कांड में एक नया मोड़ आता दिख रहा है, क्योंकि इस कांड में माफिया और बाहुबली बृजेश सिंह के खिलाफ मुख्तार अंसारी ने केस दर्ज कराया था और इसमें 5 गवाही भी हो चुकी हैं. अब पुलिस इस मामले में मनोज राय हत्याकांड का भी एक केस अलग से दर्ज कर चुकी है जिसमें मुख्तार की मुश्किलें और बढ़ती दिख रही हैं. 

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter