+

Lucknow Building Collapse : 20 सेकेंड में गिरी थी बिल्डिंग, सपा नेता की मां व पत्नी की मौत, 3 पर FIR

Lucknow building collapse : यूपी की राजधानी लखनऊ में 5 मंजिला बिल्डिंग गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में 15 से अधिक लोग मलबे में दब गए थे. हादसे में सपा नेता अब्बास हैदर की मां और बीवी की मौत होने की पुष्टि हुई है. 19 घंटे से यहां राहत बचाव कार्य चल रहा है. कुल 14 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बिल्डिंग गिरने की लापरवाही को देखते हुए सपा विधायक के बेटे और उसके परिवार पर एफआईआर की गई है.

Lucknow building collapse Today update news

लखनऊ बिल्डिंग हादसे में इन पर हुई FIR

Lucknow building collapse Today Update News : इस केस में 25 जनवरी को गैर इरादतन हत्या (IPC 304A), धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में मोहम्द तारिक, फहद याजदानी और नवाजिश शाहिद के खिलाफ एफआईआर की गई है. CM योगी आदित्यनाथ ने एक कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए हैं. ये हादसा मंगलवार यानी 24 जनवरी की शाम में हुआ. पूरी पांच मंजिला बिल्डिंग महज 20 सेकेंड में भरभराकर गिर गई थी. इस हादसे के प्रत्यक्षदर्शी नावेद अहमद ने बताया कि पूरी बिल्डिंग जब गिरी तब वहां धुंआ धुंआ ही फैल गया था. इसकी सूचना दिए जाने के बाद प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया था.

इस हादसे में कांग्रेसी नेता जीशान हैदर की मां बेगम हैदर को रेस्क्यू कर अस्पताल ले जाया गया. जहां उनकी मौत हो गई. जीशान की पत्नी को भी हादसे के 18 घंटे बाद मलबे से निकालकर बाहर लाया गया. जहां उनकी भी मौत हो गई. इस हादसे के बाद रेस्क्यू के  लिए पुलिस, सेना, एसडीआरएफ के जवान तैनात किए गए.

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter