+

Pathan Protest: रिलीज से पहले ही 'पठान'के पोस्टर फाड़े, थियेटर मालिकों को थमाया नोटिस

Pathan Film Protest : पठान फिल्म शाहरुख खान की है। लिहाजा फिल्म की रिलीज को लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के लोगों ने मुंबई में थिएटर वालों को नोटिस दे दिया है। 25 जनवरी को सिनेमा घरों में रिलीज होने वाली पठान फिल्म को लेकर पूरे देश में जबरदस्त बवाल मचा हुआ है। कहीं फिल्म के पोस्टर फाड़े जा रहे तो कहीं फिल्म के गाने के लेकर लोग विरोध करने पर उतावले दिखाई दे रहे हैं। इसी बीच मुंबई से खबर सामने आई है जहां बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद के कार्रकर्ताओं ने बाकायदा थिएटर वालों को फिल्म रिलीज न करने के लिए बाकायदा नोटिस दिया है।

कुछ और हिन्दू वादी संगठन पठान फिल्म के पोस्टर फाड़ते दिखाई दिए। खुद को बजरंग दल के कार्यकर्ता बताने वाले लोगों ने पठान फिल्म के पोस्टर फाड़कर अपना विरोध दर्ज कराया है। जबकि मुंबई के अंधेरी इलाक़े में बजरंग दल के कार्यकर्ता घूमघूमकर पठान फिल्म के पोस्टर फाड़ते दिखाई दे रहे हैं।

इससे पहले असम के गुवाहाटी से भी ऐसी ही तस्वीरें सामने आई थीं जहां फिल्म की रिलीज से पहले वहां बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने पठान फिल्म के पोस्टरों को जलाते हुए देखा गया। गुवाहाटी में फिल्म की स्क्रीनिंग को जमकर विरोध का सामना करना पड़ा। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थिएटर पर पहुंचकर बाकायदा हंगामा किया और वहां लगे पठान फिल्म के पोस्टरों को फाड़ डाला।

मुंबई के अंधेरी में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थियेटर को नोटिस थमाया

Pathan Film Protest: अब सवाल यही खड़ा होता है कि आखिर वो कौन सी बात है कि तमाम हिन्दू संगठनों ने इस फिल्म का विरोध करना शुरू किया है। जबकि जो फिल्म की कहानी सामने आई है उसमें तो कहीं कुछ ऐसा नहीं है जिसका विरोध किया जा सके।

फिल्म के समीक्षकों की तरफ से जारी की गई समीक्षा के मुताबिक शाहरुख खान एक बार फिर भारतीय खुफिया एजेंट के रोल के जरिए फिल्मों में अपनी वापसी कर रहे हैं। इस फिल्म में शाहरूख का कोडनेम है पठान। जबकि उनके साथ दीपिका पादुकोण ने भी इस फिल्म में एक भारतीय जासूस का किरदार निभाया है। जबकि फिल्म में जॉन अब्राहम को एक खतरनाक आतंकवादी के साथ साथ एक कॉन्ट्रैक्ट टैरेरिस्ट की भूमिका में दिखाया गया है।

फिल्म का जो ट्रेलर सामने आया है उसके मुताबिक भारत पर एक आतंकी हमला होने वाला है जिसे जॉन अब्राहम प्लान करता है। और उसके बाद उस हमले की भनक जब भारत की खुफिया एजेंसियों को लगती है तो वो कैसे अपने तमाम खुफिया एजेंटों को एक्टिव करके इस हमले को नाकाम करने की कोशिशों में जुट जाते हैं।

Pathan Film News: यानी एक देश की खुफिया एजेंसी के तमाम जासूस कैसे एक आतंकी के हमले से देश को बचाने की कोशिश में लगते हैं, बस यही है इस फिल्म की कथानक। जो कि आम और हर दूसरी मुंबइया फिल्म का मसाला है।

बहरहाल इस वक़्त पठान सिनेमाघरों में लगने को तैयार है लेकिन कई संगठन उस फिल्म का विरोध इस हद तक कर रहे हैं कि फिल्म को सिनेमा घरों के पर्दे से उतारने तक को आमादा नज़र आ रहे हैं।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter