+

ED News: शिक्षक भर्ती घोटाले में टीएमसी नेता कुंतल घोष गिरफ्तार, ईडी ने किया गिरफ्तार

Kolkata: कोलकाता में ईडी के अधिकारियों ने घोष के चिनार पार्क स्थित अपार्टमेंट में रातभर ली गई तलाशी के बाद शनिवार सुबह उन्हें पहले हिरासत में लिया और फिर गिरफ्तार कर लिया।

West Bengal Crime: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिक्षक भर्ती घोटाले (School Job Scam) में कथित संलिप्तता के मामले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के युवा नेता कुंतल घोष को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोलकाता में ईडी के अधिकारियों ने घोष के चिनार पार्क स्थित अपार्टमेंट में रातभर ली गई तलाशी के बाद शनिवार सुबह उन्हें पहले हिरासत में लिया और फिर गिरफ्तार कर लिया।

शहर के हवाई अड्डे के पास स्थित संबंधित क्षेत्र उत्तर 24 परगना जिले के अंतर्गत आता है। अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हमने कुंतल घोष को शिक्षक भर्ती घोटाले के तहत की गई अवैध नियुक्तियों में उनकी संलिप्तता की जांच कर रहे अधिकारियों के साथ सहयोग नहीं करने के कारण आज सुबह गिरफ्तार कर लिया।’’

उन्होंने बताया कि ईडी द्वारा शुक्रवार सुबह शुरू किए गए तलाशी अभियान के दौरान घोष के दो फ्लैट से कई दस्तावेज और डायरी भी जब्त की गईं। बाद में, घोटाले में घोष की कथित संलिप्तता के बारे में ईडी अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तार टीएमसी नेता शिक्षकों की नौकरियों के इच्छुक लोगों से पैसे 'इकट्ठा' करने में शामिल रहे हैं।

केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने राज्य सरकार में कुछ वरिष्ठ 'लोगों' की संलिप्तता का भी संकेत दिया, जिनके लिए घोष काम कर रहे थे। ईडी अधिकारियों ने कहा, 'ऐसा लगता है कि उन्होंने शिक्षकों के पद पर नियुक्तियों के बहाने लोगों से बड़ी रकम वसूल की है। वह टीएमसी के वरिष्ठ सदस्यों के संपर्क में रहे प्रतीत होते हैं, जो घोटाले में शामिल हैं।

जांच अभी बहुत ही प्रारंभिक चरण में है। हमारे पास अभी भी कई सवाल हैं, जिनका घोष को जवाब देना आवश्यक है।' घोष से इसी घोटाले में उनकी कथित भूमिका के चलते केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने भी तीन बार पूछताछ की थी।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter