+

Delhi Crime: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली में हथियारों की खेप बरामद, दो गिरफ्तार

Delhi Crime News: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल (Special Cell) ने दो लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया है और उनके कब्जे से 34 पिस्तौल (Pistols) बरामद कर हथियारों की आपूर्ति करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के शामली जिले के निवासी नावेद राणा (21) और सलीम (39) के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा कि हथियारों की खेप गोगी गिरोह के एक सदस्य को पहुंचाई जानी थी। पुलिस को 13 जनवरी को एक गुप्त सूचना मिली, जिसके आधार पर नरेला में दिल्ली-जम्मू रोड पर एक जगह पर छापा मारा गया और राणा को गिरफ्तार किया गया जिसके पास 10 पिस्तौल थीं। पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) इंगित प्रताप सिंह ने कहा कि इसके बाद पुलिस ने राणा के सूत्र सलीम की पहचान की जिसे शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।

डीसीपी ने कहा कि सलीम द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर एक अवैध हथियार निर्माण इकाई का भंडाफोड़ किया गया और शनिवार को शामली जिले के कांधला गांव में एक गन्ने के खेत से हथियारों और औजारों का बड़ा जखीरा बरामद किया गया। अधिकारियों ने बताया कि राणा ने पुलिस को बताया कि उसका भाई आसिफ वर्तमान में विभिन्न आपराधिक मामलों में उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर जेल में बंद है।

उसे सलीम के बारे में आसिफ ने बताया था। पुलिस ने कहा कि वह सलीम से अवैध हथियार और गोला-बारूद प्राप्त करता था और उन्हें दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) और उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर आपराधिक गिरोहों के सदस्यों को आपूर्ति करता था। पुलिस ने कहा कि सलीम पिछले 10 साल से अवैध हथियार के निर्माण और व्यापार में शामिल है।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter