+

Delhi News: जामिया में बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का ऐलान, 4 हिरासत में

Delhi Crime News: बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री (BBC Documentary) को लेकर लगातार बवाल बढ़ता जा रहा है। जेएनयू (JNU) में हंगामे के बाद एसएफआई ने जामिया (Jamia) में बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का एलान किया है। जानकारी के मुताबिक ये स्क्रीनिंग शाम 6 बजे की जानी है। ये खबर मिलते ही दिल्ली पुलिस ने जामिया के आसपास पुलिस का पहरा बढ़ा दिया है। पुलिस ने कई छात्रों को हिरासत में भी लिया है।

गुजरात दंगे पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर जेएनयू में जमकर बवाल हुआ। बात थाने पुलिस तक पहुंच गई है। फिल्म की स्क्रीनिंग से ठीक पहले कैंपस की बिजली गुल हो गई और जब छात्र मोबाइल पर डॉक्यूमेंट्री देखने लगे तो किसी ने पत्थर फेंक दिया। इससे गुस्साए छात्रों ने वसंतकुंज थाने तक मार्च किया और थाने के बाहर प्रदर्शन किया था।

जामिया के बाहर पुलिस बल तैनात

जेएनयू छात्र संघ आज जेएनयू प्रशासन को अपना ज्ञापन सौपेंगे। जानकारी के मुताबिक, इस मामले में अब तक FIR दर्ज नहीं हुई है। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है और जांच जारी है। जानकारी के मुताबिक इस डॉक्यूमेंट्री पर प्रशासन ने रोक लगा रखी है। रोक के बावजूद मंगलवार देर शाम उस वक्त हंगामा शुरु हो गया जब कुछ वामपंथी छात्रों ने मोबाइल पर प्रतिबंधित ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की।

गौरतलब है कि इस डॉक्यूमेंट्री को भारत में बैन कर दिया गया है। ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर बीबीसी ने India: The Modi Question शीर्षक से दो पार्ट में एक नई सीरीज बनाई है। इस सीरीज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजनीतिक सफर के बारे में बताते हुए उनके मुख्यमंत्री रहते हुए गुजरात में हुए दंगों का जिक्र भी किया गया है।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter