+

Delhi News: दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई ने फाइल की चार्जशीट, मनीष सिसौदिया का नाम नहीं

Delhi Liquor Scam: शराब नीति (Liquor Policy) मामले में सीबीआई (CBI) की पहली चार्जशीट (Chargesheet) अदालत में दाखिल की है। इस चार्जशीट (Chargesheet) में दिल्ली (Delhi) के उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) मनीष सिसोदिया (Manish Sisiodya) का नाम नहीं है। चार्जशीट में आम आदमी पार्टी के कम्युनिकेशन हेड और सिसोदिया के करीबी विजय नायर और हैदराबाद के व्यवसायी अभिषेक बोइनपल्ली समेत सात नाम शामिल किए गए हैं।

सीबीआई का आरोपपत्र कुल 7 अभियुक्तों के खिलाफ दाखिल किया गया है। इन 7 आरोपियों में से केवल आरोपी विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली को गिरफ्तार किया गया है। शेष 5 व्यक्तियों को बिना गिरफ्तारी के आरोप पत्र दाखिल किया गया है। 

इस मामले में गिरफ्तार उपरोक्त 2 अभियुक्तों को पहले इस अदालत ने नियमित जमानत दे दी थी और अदालत के इस आदेश को दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई है। हाईकोर्ट में उपरोक्त मामलों में दी गई अगली तारीख 5 दिसंबर 2022 है।

यह दोनों आरोपी इस अदालत द्वारा जमानत देने के आदेश से एक दिन पहले यानि 13 नवंबर को ईडी की ईसीआईआर से जुड़े मामले में गिरफ्तार किए गए हैं। विजय नायर ईडी की हिरासत में चल रहे हैं और अभिषेक बोइनपल्ली न्यायिक हिरासत में हैं।

गौरतलब है कि मनीष सिसोदिया की भूमिका की जांच अभी चल रही है। सीबीआई ने अगस्त महीने में एफआईआर दर्ज की थी जिसमें मनीष सिसौदिया को आरोपी बनाया गया है। माना जा रहा है कि जल्द उनसे पूछताछ की जाएगी।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter