+

चांदनी चौक में भीषण आग, रात भर धधकती रही भागीरथ पैलेस मार्केट, इलेक्ट्रॉनिक बाज़ार राख

Fire in chandni chowk: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के सबसे बड़ा और सबसे पुराना बाज़ार चांदनी चौक पूरी रात धधकता रहा। चांदनी चौक मं मौजूद भागीरथ पैलेस मार्केट (Bhagirath Market) में बीती रात भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की करीब 40 गाड़ियां रात भर जूझती रहीं। फायर ब्रिगेड विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक इस आग में किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है अलबत्ता आग से पूरे इलाके में हड़कंप जरूर मच गया।

बताया जा रहा कि भागीरथ पैलेस मार्केट में रात सवा नौ बजे के आस पास आग लगने की खबर मिली। आग की लपटें इतनी भीषण तरीके से उठ रही थीं कि देखते ही देखते उसने कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया।

करीब साढ़े नौ बजे भीषण आग को देखकर इलाके में मची अफरा तफरी के बाद फायर ब्रिगेड और पुलिस को इसकी इत्तेला दी गई।

Fire in chandni chowk: आग बुझाने के काम में लगे फायर ब्रिगेड के अधिकारियों के मुताबिक भागीरथ पैलेस मार्केट में दो मंजिला इमारत में भीषण आग लगी। लेकिन ये आग कैसे लगी इसका अभी तक पता नहीं चल सका है।

अभी भी कई दुकानों से धुआं निकल रहा है। आग इतनी भयानक थी कि एक इमारत का बड़ा हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। इलाके में संकरी गलियां होने से फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को आग को बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। ये पूरा मार्केट इलेक्ट्रॉनिक के सामान का है।

Fire in chandni chowk: गनीमत इस बात की है कि जिस वक़्त आग लगी उस वक़्त मार्केट बंद हो गई थी और लोगों की आवाजाही भी थम चुकी थी। ऐसे में इस घटना से जान का नुकसान नहीं हुआ...

हालांकि मार्केट में सामान करीब करीब सारा ही जल गया। बताया जा रहा है कि मार्केट में लगी आग पर काबू पाने के लिए रिमोट कंट्रोल फायर फाइटिंग मशीनों का भी इस्तेमाल किया गया है।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter