+

Crime: दोस्ती ने 12 साल के बच्चा को बना दिया कातिल, पति-पत्नी की हत्या का चौंकाने वाला खुलासा

Ghaziabad Double Murder: गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोनी के ट्रोनिका सिटी थाना क्षेत्र में 21 तारीख की रात एक बुजुर्ग दंपति के मर्डर केस में पुलिस ने खुलासा किया है. बुजुर्ग दंपती की हत्या की पूरी योजना 12 साल के नाबालिग बच्चे ने रची थी और पैसों के लालच में दोहरे हत्याकांड की इस सनसनीखेज घटना को अंजाम दिया गया. पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए एक नाबालिग आरोपी को उसके दो अन्य साथियों समेत गिरफ्तार कर लिया है. जबकि उसका एक साथी अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर चल रहा है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.

पुलिस के मुताबिक ट्रोनिका सिटी इलाके में रहने वाले बुजुर्ग दंपत्ति इब्राहिम और उसकी पत्नी हाजरा की हत्या 21 तारीख की देर रात को की गई थी. दोनों के शव उनके ही घर में अलग-अलग पड़े मिले. दोनों की गला रेत कर हत्या कर दी गई और घर में लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया. जिसके बाद से पुलिस हत्यारों की तलाश कर रही थी. इस मामले में हत्याकांड का खुलासा करते हुए एक 12 वर्षीय नाबालिग समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

हत्या की पूरी प्लानिंग 12 साल के नाबालिग ने ही रची थी. दरअसल मृतक दंपत्ति इब्राहिम और हाजरा अपने ही घर में कबाड़ का काम करते थे. और हत्या की इस योजना को अंजाम देने वाला 12 साल का नाबालिग भी कबाड़ बेचने के लिए अक्सर उसके पास आता था. इस दौरान घटना के 1 दिन पहले उसने देखा कि वृद्ध दंपत्ति काफी कबाड़ बेच चुका है। जिससे उन्हें लगा कि उनके पास एक बड़ी रकम रखी जा सकती है। जिसके बाद उसने अपने 3 अन्य साथियों के साथ मिलकर प्लानिंग के साथ हत्या की इस पूरी घटना को अंजाम दिया.

घटना वाले दिन 12 वर्षीय नाबालिग अपने तीन अन्य साथियों के साथ मृतका के घर पहुंची. इसके बजाय नाबालिग हत्यारे बच्चे ने यह कहकर घर का दरवाजा खुलवा दिया कि वह कबाड़ बेचना चाहता है. बुजुर्ग महिला ने दरवाजा खोला, जिसके बाद चारों लोगों ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और घर के अंदर सो रहे उसके बुजुर्ग पति की भी गला दबाकर हत्या कर दी. दोनों की हत्या करने के बाद आरोपियों ने घर में रखे करीब 40,50,000 रुपये लूट लिए और मृतक दंपती के मोबाइल के साथ ही वहां से एक चांदी की चेन भी लूट ली.

घटना के बाद सुबह घर पहुंचे बुजुर्ग दंपती के परिजनों ने घटना की शिकायत स्थानीय पुलिस से की थी, जिसके बाद पुलिस हत्यारों की तलाश में जुटी है. पुलिस ने हत्या में शामिल 12 वर्षीय नाबालिग और उसके साथी 19 वर्षीय मंजेश और 18 वर्षीय शुभम को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि हत्या में शामिल एक अन्य आरोपी संदीप अभी फरार है. जिसकी तलाश में पुलिस लगी हुई है. गिरफ्तार बदमाशों से दंपती की हत्या कर लूटे गए मोबाइल व चांदी की चेन भी बरामद कर ली गई है.

हैरानी की बात तो यह है कि महज 12 साल के बच्चे ने पैसे के लालच में बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या की सनसनीखेज घटना की योजना बनाई और अपने साथियों के साथ निर्भय होकर इसे अंजाम दिया. हालांकि, अब अपराधी पुलिस की गिरफ्त में है और कानून उन्हें उनके अपराध की सजा देगा.

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter