+

Digvijay Singh : पुलवामा अटैक व सर्जिकल स्ट्राइक पर दिग्विजय सिंह ने ऐसे सवाल उठाए कि बवाल हो गया?

Pulwama Attack Congress Digvijay Singh : पुलवामा अटैक और साल 2016 में हुए सर्जिकल स्ट्राइक (Indian Army Surgical Strikes) पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर दावा किया है कि सरकार ने अब तक इससे जुड़ा कोई सबूत नहीं दिया है. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि केंद्र सरकार हमेशा सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बात तो करती है लेकिन कभी कोई सबूत नहीं देती है.

इसके अलावा साल 2019 में हुए पुलवामा आतंकी हमले को लेकर भी सरकार को घेर लिया. उन्होंने कहा कि पुलवामा अटैक के समय एयरक्राफ्ट से मूवमेंट कराने के लिए सीआरपीएफ अफसरों ने डिमांड की थी लेकिन सरकार ने उनकी बात नहीं मानी थी. इस अटैक में देश के 40 जवान शहीद हुए थे.

Pulwama attack

जम्मू में कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने संसद में अभी तक पुलवामा अटैक और सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कोई रिपोर्ट नहीं सौंपी है. वो कहते हैं कि भाजपा सरकार झूठ बोल रही है. उन्होंने कहा कि पुलवामा से पहले सीआरपीएफ के डायरेक्टर ने डिमांड की थी कि ये बेहद संवेदनशील इलाका है.

ऐसे में यहां जवानों को हवाई मार्ग से श्रीनगर भेजा जाए. लेकिन सरकार ने इसे नजरअंदाज कर दिया था. जहां से विस्फोटक सामाग्री ले जाया गया था वहां पर हर गाड़ी की चेकिंग होती है. ऐसे में उस गाड़ी की जांच क्यों नहीं हुई जिसमें विस्फोटक यानी RDX भरा हुआ था.

वहीं, दिग्विजय सिंह के बयान पर बीजेपी ने कड़ा प्रहार किया है. बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा है कि गैरजिम्मेदाराना बयान देना अब तो कांग्रेस का चरित्र ही बन गया है. हमारे देश के सुरक्षा बलों के खिलाफ कहने वाले को देश बर्दाश्त नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि मोदी से नफरत करने की वजह से अब कुछ लोगों में देशभक्ति नहीं बची है.

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter