+

Hooch Tragedy: बिहार में एक बार फिर दिखा ज़हरीली शराब का क़हर, 4 मरे, 10 हुए बीमार

Bihar Crime: बिहार में एक बार फिर जहरीली शराब ने कहर बरपाया जब सीवान जिले में नकली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई जबकि 10 से ज़्यादा बुरी तरह से बीमार हैं

Bihar Hooch: बिहार के सीवान (sivan) में जहरीली शराब (Hooch Tragedy) से 4 लोगों के मरने की आशंका है। देर रात नकली और जहरीली शराब पीने से करीब 10 लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी थी। सभी को अस्पताल में भर्ती करयाा गया जिसमें से अब तक 4 लोगों की मौत की खबर आ चुकी है। हालांकि मौत की संख्या को लेकर विवाद भी शुरू हो गया है, क्योंकि प्रशासन 3 लोगों की मौत को ही कन्फर्म कर रहा है।

इसी बीच पुलिस प्रशासन ने नकली और जहरीली शराब के कारोबार से जुड़े होने के शक में करीब 12 लोगों को हिरासत में लिया है। और अलग अलग ठिकानों पर रात भर छापामारी की कार्रवाई चलती रही।

Bihar Hooch Crime: सीवान के डीएम अमित कुमार पांडे ने रात भर उस गांव में कैंप लगाया जहां जहरीली शराब से पीकर बीमार होने वालों की संख्या सबसे ज़्यादा थी। डीएम ने बाकायदा ऐलान किया है कि जो लोग शराब पीकर बीमार हो रहे हैं वो खुलकर सामने आएं, उनका सरकारी तौर पर न सिर्फ इलाज किया जाएगा बल्कि उनके जरिए उन अपराधियों पर नकेल कसी जा सकेगी जो जहरीली शराब का कारोबार बेरोकटोक कर रहे हैं।

डीएम ने अस्पतालों को साफ निर्देश दे दिए हैं कि अगर कोई शराब पीकर बीमार आता है तो बिना देरी किए उनका इलाज किया जाए।

Hooch Crime: प्रशासन इस बात को भूला नहीं है कि कुछ अरसा पहले ही बिहार के सारण जिले में भी ऐसे ही जहरीली शराब पीकर लोगों के बीमार होने का एक लंबा सिलसिला चला था। जिसमें क़रीब 77 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

सारण में हुए जहरीली शराब कांड में बड़ी संख्या में लोग बीमार हुए थे। जिनमें से कई लोगों को अपनी आंख से हाथ धोना पड़ गया। बताया जा रहा है कि सारण में होम्योपैथिक दवा और कैमिकल को मिलाकर जहरीली शराब बनाई गई थी। शराब के कारोबार से जुड़े कई दर्जन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किए गए हैं।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter