+

5 करोड़ के वान्टेड को दिल्ली पुलिस ने यहां से दबोचा, ऑस्ट्रेलियाई लड़की की हत्या के बाद से था फरार

Special Operation Delhi Police: विदेशी धरती (Foriegn Soil) पर एक विदेशी महिला (Australian Women) की हत्या करने वाला आखिरकार चार साल दौड़ने और भागने के बाद दिल्ली पुलिस के शिकंजे में फंस ही गया। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special Cell) ने राजविंदर सिंह को गिरफ्तार किया है।

राजविंदर पर एक मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (Australian Dollers) यानी भारतीय रूपये में पांच करोड़ 50 लाख रुपये का इनामी राजविंदर सिंह आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। राजविंदर सिंह पर इल्जाम है कि उसने क्वींसलैंड (Queensland) में एक ऑस्ट्रेलियाई महिला की बीच पर हत्या की थी।

इल्ज़ाम है कि हत्या की वारदात 2018 में अंजाम देने के बाद से ही राजविंदर सिंह फरार था। और उसकी जानकारी देने के बदले में क्वींसलैंड पुलिस ने एक मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का इनाम देने की घोषणा कर रखी थी।

बताया जा रहा है कि राजविंदर के बारे में ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग (Australia High Commission) से मिली जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और सीबीआई के साथ साथ इंटरपोल की पुलिस भी राजविंदर का सुराग तलाश करने की फिराक में घूम रही थी। और राजविंदर सिंह को पकड़ने के लिए CBI और स्पेशल सेल के साथ इंटरपोल ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन चला रखा था।

हत्या के इल्जाम में पकड़ा गया 5 करोड़ का इनामी राजविंदर

Joint Operation Delhi Police: बताया जा रहा है कि राजविंदर सिंह ने क्वींसलैंड की रहने वाली ऑस्ट्रेलियाई महिला 24 साल की तोयाह कोरडिंगले के साथ पहले रिश्ता कायम कर लिया था। हालांकि अभी तक इस बारे में ऑस्ट्रेलियाई पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिली है कि राजविंदर सिंह ऑस्ट्रेलिया में तोयाह से कहां कब और कैसे मिला।

अलबत्ता ये जरूर पता चला है कि क्वींसलैंड की रहने वाली तोयाह को राजविंदर सिंह के साथ वहां के बीच पर कई बार साथ साथ देखा गया।

ऑस्ट्रेलियाई पुलिस की तफ्तीश का खुलासा यही है कि साल 2018 में जब तोयाह क्वींसलैंड के बीच पर अपने पालतू कुत्ते के साथ टहल रही थी तभी राजविंदर ने उसकी हत्या कर दी और लाश को वहीं बीच पर छोड़कर ही भाग निकला था।

पुलिस ने ये भी अंदाजा लगाया है कि राजविंदर और तोयाह के बीच अच्छी जानपहचान थी, इसीलिए तोयाह के पालतू कुत्ते ने राजविंदर का कोई विरोध भी नहीं किया। और उसने बड़ी ही आसानी से तोयाह की गला दबाकर हत्या की और वहां से फरार हो गया।

Murder in Australia: सिर्फ इतना ही नहीं, ऑस्ट्रेलियाई पुलिस का खुलासा यहां तक है कि इस हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद राजविंदर ऑस्ट्रेलिया में रह रहे अपनी बीवी और बच्चों और अपनी नौकरी को छोड़कर हिन्दुस्तान भाग आया था।

21 अक्टूबर साल 2018 को हुई हत्या के बाद राजविंदर की तलाश में ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने पहले तो उसकी तलाश ऑस्ट्रेलिया में ही की, लेकिन फिर इंटरपोल के जरिए उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवाया। उसके बाद ही ऑस्ट्रेलिया की पुलिस ने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय जांच एजेंसी CBI से संपर्क करके उनके साथ राजविंदर सिंह की तमाम जानकारियां साझा की थी।

ऑस्ट्रेलिया की पुलिस को राजविंदर सिंह के बारे में सिर्फ इतना पता लगा था कि वो हिन्दुस्तान के पंजाब का रहने वाला है। लेकिन जब दिल्ली पुलिस के साथ ऑस्ट्रेलिया की पुलिस ने राजविंदर की जानकारी साझा की तो दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आखिरकार एक ऑपरेशन के तहत जीटी करनाल रोड के पास से राजविंदर को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल कर ही ली।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter