+

Google Map ने खोली धोखेबाज़ पत्नी की पोल, ऐसी हालत में पति ने देखा तो दिया तलाक

World Crime News: गूगल मैप से पति को मिली ऐसी फोटों कि अगले ही पल दे दिया बीवी को तलाक.
featuredImage

World Crime News: फ्लोरिडा में 21 साल के यूक्रेनी लड़के ने अपने अमेरिकी पेरेंट्स को मार डाला। इस अमेरिकी कपल ने 7 साल पहले एक अनाथालय से इस लड़के को गोद लिया था। पेरेंट्स की हत्या के बाद ये लड़का, पहले कार से भागा और बाद में घने जंगल में छिप गया। पुलिस की एक स्पेशल टीम ने इस लड़के को 8 घंटे चले, ऑपरेशन के बाद इसी जंगल से गिरफ्तार कर लिया। अब तक ये साफ नहीं हो सका है कि आरोपी ने अपने मां-बाप को क्यों मारा। आरोपी का नाम दिमा टावर है। 7 साल पहले उसे रॉबी और जेनिफर ने यूक्रेन के एक अनाथालय से कानूनी तौर पर गोद लिया था। रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी दिमा जब यूक्रेन में था, तो उसकी मां की मौत हो चुकी थी। पिता नशे में बर्बाद हो चुका था और उनका कोई पता नहीं था। 8 घंटे ढ़ूढने के बाद इस लड़के को अब पकड़ा गया है.

World crime news | social media

UKRAINE: यूक्रेन के एक शहर में रूस ने फिर हमला किया, जिसमें 17 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। इस हमले में मार्केट, दुकानों और फार्मेसी को निशाना बनाया गया। ये शहर फ्रंट-लाइन में यूक्रेन के बखमुत शहर के करीब है। हमले के वक्त बाजार में काफी भीड़ थी, जिसमें कई लोगों की जान चली गई । यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने हमले की निंदा की है, उन्होंने कहा कि इस हमले में मारे गए लोगों में एक बच्चा भी शामिल था। अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में 32 लोग भी घायल हुए हैं। ये हमला ऐसे समय में हुआ है जब अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी यूक्रेन के दौरे पर हैं। अमेरिकी विदेश मंत्री ने यूक्रेन के राष्ट्रपति से मुलाकात की है। साथ ही उन्होंने यूक्रेन के विदेश मंत्री, दिमीत्रो के साथ भी मुलाकात की। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि रूस के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में यूक्रेन ने महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है।अमेरिकी विदेश मंत्री ने यूक्रेन को 1 बिलियन डॉलर की सहायता मुहैया कराने की भी घोषणा की है.

SPAIN: स्पेन के ग्रेनाडा के रहने वाले 60 साल के जस्टो, कई दिनों से मलागा की जेल के बाहर खड़े हैं. वो इस उम्मीद में खड़े है कि एक दिन उन्हें अंदर जाने की अनुमति मिलेगी. उम्र के इस पड़ाव पर जस्टो अपनी कैंसर, हार्ट प्रोबल्म्स की बीमारी से पीड़ित हैं. उन्होंने कहा कि वो दिन के 24 घंटे अकेले रहने से परेशान हो चुके हैं. और उन्हें लगता है कि जेल में रहना ही अब उनके लिए अच्छा विक्लप है. जेल के सामने जस्टो ने एक बोर्ड अपने हाथ में ले रखा है, जिस पर लिखा है कि, मैं जेल जाना चाहता हूं. नशे करने की वजह से ये शख्स पहले भी जेल जा चुका है, लेकिन अब उनका कहना है कि उन्होंने तीन दश्कों से नशा नहीं किया है. ये पांच बच्चों के पिता हैं लेकिन अकेले रहने से परेशान है और जेल जाने की मदद मांग रहे हैं.

World crime news | social media

AFRICA: अफ्रीका के माली में आतंकवादियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया है. इस हमले में 50 नागरिक और 15 सैनिकों की मौत हो गई है. माली में इस्लामी आतंकवादियों ने गुरुवार को बड़े हमले को अंजाम दिया है. माली सरकार ने जानकारी देते हुए बताया कि, पूर्वोत्तर माली में एक सैन्य शिविर और एक जहाज पर इस्लामी आतंकवादियों ने हमला किया, जिसमें कम से कम 50 नागरिको की मौत हो गई है. इसके अलावा 15 सैनिक भी इसमें मारे गए हैं. इस हमले में और भी कई लोग घायल हुए हैं. इन आतंकवादियों ने बाढ़ वाले इलाकों से नागरिकों को लेकर जा रही, एक नाव पर हमला किया. इस हमले की जिम्मेदारी अल-कायदा से जुड़े एक समूह ने ली है. जहाज के इंजन को टार्गेट किया गया था और कम से कम तीन रॉकेट से निशाना बनाया गया. इसके अलावा अंतरिक सरकार ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में लगभग 50 हमलावर मारे गए हैं.

AMERICA: घर से निकलने के बाद हम अकसर गूगल मैप का इस्तेमाल करते हैं. कई बार गूगल मैप पर रास्तों की या बिल्डिंग की कुछ पुरानी फोटोज ज़ूम करने पर दिख जाती है. लेकिन पेरू के एक शख्स ने कुछ ऐसा देखा कि, अगले ही पल उसने अपनी पत्नी से तलाक ले लिया..शख्स को साल 2013 की एक तस्वीर गूगल मैप पर मिली जिसमें, उसे अपनी पत्नी दिखाई दी, जो कि एक दूसरे लड़के के साथ बैंच पर बैठी हुई थी. अपनी पत्नी की आपत्तिजनक फोटो देखकर पति बौखला गया और पत्नी से सवाल किया. कई बार पूछने पर महिला ने अपने पति को धोखा देने की बात कबूल कर ली और दोनों ने तलाक ले लिया. पति का कहना है कि उसकी पत्नी इतने सालों से सिर्फ धोखा दे रही थी. अगर वो फोटो उसे नहीं दिखती तो वो जिंदगी भर धोखे में जीता.

World crime news | social media

PAKISTAN: पाकिस्तान में पुलिस ने हिंदू समुदाय और अन्य धर्मों के लोगों पर जमकर लाठीचार्ज किया. जिसमें कई लोग घायल हो गए. सिंध प्रांत में हिंदू व्यापारी और अल्पसंख्यक समुदाए के लोग प्रदर्शन कर रहे थे, क्योंकि इन समुदाए के लोगों की किडनैपिंग दिन पे दिन बढ़ती जा रही है. इससे परेशान होकर लोग धरने पर बैठे हुए थे. इसी दौरान पुलिस ने प्रदर्शकारियों पर लाठी बरसाना शुरू कर दिया. सिंध प्रांत के काशमोर में डाकुओं ने अति मचाई हुई है. अपहरण को लेकर समुदाय के सदस्य, 1 सितंबर से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के एक नेता के कहने के बावजूद भी, प्रदर्शनकारियों ने धरना नहीं रोका. इनकार करने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिससे कुछ लोग घायल हो गए.

 

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter