+

TMC नेता अभिषेक बनर्जी को ED का नोटिस, INDIA की बैठक वाले दिन होना होगा पेश

Abhishek Banerjee TMC : अभिषेक बनर्जी 13 सितंबर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश हो सकते हैं।
featuredImage

TMC Abhishek Banerjee News : तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. क्योंकि ईडी ने पूछताछ के लिए इन्हें नोटिस भेजा गया है. ये पूछताछ उसी दिन होनी है जिस दिन INDIA गठबंधन की मीटिंग होनी है. क्या है पूरा मामला. आइए जानते हैं.

TMC Abhishek Banerjee : अभिषेक बनर्जी को ईडी का नोटिस

PTI की रिपोर्ट के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस (TMC) के महासचिव अभिषेक बनर्जी 13 सितंबर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश हो सकते हैं। पार्टी के एक विश्वस्त सूत्र ने सोमवार को इसकी पुष्टि। नाम न छापने की शर्त पर सूत्र ने ‘PTI’ को बताया, अगर वह (अभिषेक) ईडी के समक्ष पेश होते हैं तो उन्हें विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) की समन्वय समिति की पहली बैठक को छोड़ना पड़ेगा, जो उसी दिन राष्ट्रीय राजधानी में होनी है। सूत्र के मुताबिक, ‘‘अभिषेक बनर्जी 13 सितंबर को ईडी अधिकारियों के समक्ष पेश हो सकते हैं क्योंकि उसका मुख्यालय वहीं है।’’

अभिषेक बनर्जी को पार्टी में दूसरे नंबर का नेता माना जाता है और वह विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की समनव्य समिति के एक सदस्य हैं। तृणमूल नेता ने रविवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा कि उन्हें केंद्रीय जांच एजेंसी की ओर से पूछताछ के लिए 13 सितंबर को उनके समक्ष पेश होने के लिए नोटिस भेजा गया है। उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली में 13 सितंबर को विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की समन्वय समिति की पहली बैठक होनी है, जिसका मै सदस्य हूं। लेकिन ईडी के निदेशक ने मुझे उसी दिन उनके समक्ष पेश होने के लिए नोटिस जारी किया है।'' केंद्रीय जांच एजेंसी ने स्कूल में नौकरियों के घोटाले के संबंध में शहर में 'लीप्स एंड बाउंड्स प्राइवेट लिमिटेड' के कार्यालय में छापेमारी की थी, जिसके कुछ सप्ताह बाद तृणमूल सांसद को समन जारी किया गया था। ईडी ने दावा किया कि बनर्जी कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

 

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter