+

बीएसएफ ने गैरकानूनी रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर रहे 45 लोगों को किया गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल में अलग-अलग अभियानों में गैर कानूनी रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश करने के आरोप में 45 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें से अधिकतर बांग्लादेशी थे।
featuredImage

BSF News: पश्चिम बंगाल में अलग-अलग अभियानों में गैर कानूनी रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश करने के आरोप में 45 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें से अधिकतर बांग्लादेशी थे। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने यह जानकारी दी।

बीएसएफ ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में 32 बांग्लादेशी शामिल हैं, जिन्होंने सीमा पार कर भारत आने की कोशिश की, जबकि 13 भारतीय हैं, जिन्होंने अवैध रूप से पड़ोसी देश में जाने का प्रयास किया। BSF arrested 45 people crossing the international border illegally

बीएसएफ ने बताया कि सिंगमोरा सीमा चौकी पर बीएसएफ के जवानों ने 20 बांग्लादेशी महिलाओं, चार पुरुषों और चार बच्चों को गिरफ्तार किया। बीएसएफ ने बताया कि छह भारतीय महिलाओं, तीन बच्चों और एक पुरुष को भी गिरफ्तार किया गया। उसने बताया कि ये गिरफ्तारियां बुधवार को तीन अलग-अलग अभियानों में की गई।

बीएसएफ ने बताया कि गिरफ्तार किए गए भारतीय नागरिक महाराष्ट्र, झारखंड और पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों से हैं, जबकि बांग्लादेशी नागरिक बागेरहाट, बरिशाल, फिरोजपुर, खुलना, जेसोर, गाजीपुर और गोपालगंज जिलों से हैं।

बीएसएफ ने बताया कि अन्य अभियान में, राणाघाट सीमा चौकी पर तैनात जवानों ने तीन बांग्लादेशी महिलाओं और एक पुरुष को गिरफ्तार किया। इन्होंने दो भारतीय पुरुष और एक महिला को भी पकड़ा।

उसने बताया कि बांग्लादेशी नागरिकों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वे एक अच्छा जीवन जीने के लिए भारत आ रहे थे, जबकि गिरफ्तार भारतीय नागरिकों ने कहा कि वे अपने रिश्तेदारों से मिलने जा रहे थे।

बीएसएफ ने बताया कि गिरफ्तार लोगों को बगदाह पुलिस थाने के अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने के लिए कठोर कदम उठाए जा रहे हैं।

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter