+

Jaya Prada को हुई 6 महीने की जेल, लगा 5000 का जुर्माना भी, जानिए क्या है पूरा मामला

Jaya Prada Sentenced 6 Month Jail: लोकप्रिय अभिनेत्री जया प्रदा इस समय एक बड़ी कानूनी मुसीबत का सामना कर रही हैं.
featuredImage

Jaya Prada Sentenced 6 Month Jail: लोकप्रिय अभिनेत्री जया प्रदा इस समय एक बड़ी कानूनी मुसीबत का सामना कर रही हैं. दरअसल, शुक्रवार को चेन्नई की एक अदालत ने जया प्रदा को दोषी पाया और 6 महीने जेल की सजा सुनाई. उन पर 5,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. अदालत ने उनके बिजनेस पार्टनर राम कुमार और राजा बाबू को भी दोषी पाया है और उन्हें भी सजा सुनाई गई है. गौरतलब है कि जया प्रदा पर अपने थिएटर में काम करने वाले कर्मचारियों को कर्मचारी राज्य बीमा (ईएसआई) के फंड से भुगतान नहीं करने का आरोप लगाया गया था, जिसे कोर्ट ने वैध माना है.

Jaya Prada Sentenced 6 Month Jail

जया प्रदा चेन्नई में एक थिएटर चलाती थीं, जिसे बाद में उन्होंने बंद कर दिया. इस संदर्भ में, थिएटर में काम करने वाले कर्मचारियों ने जया के खिलाफ आवाज उठाई और उन पर वेतन नहीं देने और कर्मचारी राज्य बीमा (ईएसआई) योगदान का भुगतान नहीं करने का आरोप लगाया। उनका आरोप इस दावे पर केंद्रित था कि कर्मचारी राज्य बीमा के लिए धनराशि सरकारी बीमा निगम को प्रदान नहीं की गई थी,.

जया प्रदा को 6 महीने की जेल की सज़ा

'लेबर गवर्नमेंट इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन' ने जया प्रदा और उनके सहयोगियों के खिलाफ चेन्नई के एग्मोर मजिस्ट्रेट कोर्ट में मामला दायर किया है। इसके बाद, यह सुझाव दिया गया कि जया प्रदा ने अपने खिलाफ आरोपों को स्वीकार कर लिया है और मामले को खारिज करने का अनुरोध करते हुए बकाया राशि का भुगतान करने का वादा किया है। हालांकि, कोर्ट ने इस अपील को खारिज कर दिया और जया प्रदा को जेल की सजा के साथ जुर्माना भी सुनाया.

Jaya Prada Sentenced 6 Month Jail: 

इंडस्ट्री छोड़ राजनीति में हुई थीं शामिल

जया प्रदा इंडस्ट्री की शीर्ष अभिनेत्रियों में से एक रहीं, लेकिन उन्होंने 1994 में अपने अभिनय करियर से दूर तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) में शामिल हो गईं और राजनीति में प्रवेश किया. बाद में, वह राज्यसभा सांसद और बाद में लोकसभा सदस्य बनीं. 2019 में, उन्होंने टीडीपी छोड़ दी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं.

शेयर करें
Whatsapp share
facebook twitter